जेवर व रबूपुरा के मदरसों में हर्षोल्लास से मना स्वतंत्रता दिवस

जेवर व रबूपुरा के मदरसों में हर्षोल्लास से मना स्वतंत्रता दिवस

जेवर: आज हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं, उस स्थिति तक देश को लाने वाले हजारों-लाखों किसान व मजदूरों का खून इस देश की मिटटी में मिला हुआ है, जिन्होंने अपना सब कुछ न्यौंछावर करते हुए, इस देश की खातिर अपने प्राणों की कुर्बानी दी। आजादी की लडाई में हर हिन्दुस्तानी के जहन में जाति और धर्म की बजाय देश को सिर्फ और सिर्फ आजाद कराने का जज्बा था। इस देश की मजबूती और तरक्की के लिए ’’सबका साथ, सबका विकास’’ जरूरी है। उपरोक्त शब्द विधायक जेवर धीरेन्द्र सिंह ने जनपद गौतमबुद्धनगर के कस्बा रबूपुरा में मदरसा कासिम उल उलूम में राष्ट्रगान के पश्चात कहे। उधर दूसरी तरफ विधायक जेवर धीरेन्द्र सिंह के पुत्र आयुष्मान सिंह ने जेवर स्थित मदरसा हिफजुल इस्लाम में झंडारोहण व राष्ट्रगान के पश्चात सभी से देश के लिए अमन चैन मांगा। दोनों ही मदरसों में कई मस्जिदों के मौहम्मद उस्मान साहब, मौ0 तययब साहब, कारी अली मौहम्मद साहब, कारी गुफरान साहब, मौ0 वारिस, युनुस मौहम्मद, मुस्तफा, डा0 कदीर, हाजी फराहीम, मौज्जम खांन, कारी मौहम्मद नाजीम साहब, मुफती मौ0 आसीफ साहब, कारी मौ0 मीनहाज, कारी मौ0 नाजीम साहब, हाफिज मौ0 अतीक साहब, हाफिज मौ0 इरफान साहब, हाफिज मौ0 रईस साहब, हाफिज मौ0 इकराम, हाफिज मौ0 साद, आमिर, डा0 मारफत खांन के साथ मस्जिदों व मदरसों के मोहतमिम, इमाम व मदर्रिस आदि उपस्थित रहे। रबूपुरा स्थित नगर पंचायत कार्यालय व ग्रेटर नोएडा के सिग्मा-2 तथा सिल्वर सिटी सोसाइटी में पूर्वांचल आर.डब्ल्यू.ए द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में उपस्थित लोगों से विधायक जेवर धीरेन्द्र सिंह ने भय और भ्रष्टाचार से मजबूती से लडने का आहवान किया।

ग्राम मुतैना में ’आगाज संस्था’ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में विधायक जेवर धीरेन्द्र सिंह ने दुनिया में बढ रहे पर्यावरणीय असंतुलन को कम करने के लिए वैकल्पिक ऊर्जा के साधनों को बढावा देने की अपील की। गांव में चलाये जा रहे स्किल डेवलपमेंट के कार्यक्रमों की सराहना करते हुए आगाज संस्था को धन्यवाद दिया। ग्रेटर नोएडा के सैक्टर सिल्वर सिटी में स्वतंत्रता दिवस को लेकर बच्चों का उत्साह देखते ही बनता था। विधायक जेवर धीरेन्द्र सिंह ने बच्चों से अपील की कि ’’अपने देश के 800 साल की गुलामी के इतिहास को अवश्य पढे, इससे भविष्य के राष्ट्र निर्माण का पथ प्रशस्त होगा।’’

विधायक जेवर धीरेन्द्र सिंह के साथ गिर्राज शर्मा, कुलदीप रावल, सुरजीत सिंह, एच.पी.एस. राठौर, एस.एन.त्यागी, रामानन्द शर्मा आदि मौजूद रहे।

Uttar Pradesh, India