गोरखपुर ट्रेजेडी: CM योगी मीडिया पर भड़के

गोरखपुर ट्रेजेडी: CM योगी मीडिया पर भड़के

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के बीआरडी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से हुई बच्चों की मौतों पर प्रदेश सरकार अपना बचाव करने में जुट गई है. इसके लिए शनिवार शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल और उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह के साथ एक प्रेस वार्ता कर इस मामले को लेकर अपनी सफाई दी.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इंसेफ्लाइटिस का जिक्र करते हुए कहा कि उन्‍होंंने इस बीमारी के साथ लड़ाई शुरू की. उनकी पूरी संवेदना उन परिवारों के साथ है जिनके घरों में मौत हुई है. मुख्य सचिव के नेतृत्व में एक कमेटी गठित कर दी है, जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. किसी भी शख्स को बख्शा नहीं जाएगा, जो इसमें शामिल है उनको सजा मिलेगी.

मीडिया और विपक्ष के चौतरफा हमले से घिरे सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'मैं खुद दो बार बीआरडी कॉलेज गया था. इस घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी चिंतित हैं. मैं मीडिया से कहना चाहता हूं कि तथ्यों को सही तरह से रखा जाए.'

मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर आप (मीडिया) सही आंकड़े देंगे तो ये मानव जीवन के लिए बड़ी सेवा होगी. मुख्यमंत्री ने मीडिया को दो टूक शब्दों में कहा कि आप इस मामले को कहां ले जाना चाहते हो. मामला साफ़ है इसे तूल देना उचित नहीं, सरकार काम कर रही है.

Lucknow, Uttar Pradesh, India