स्टीलबर्ड उत्पाद खरीदने पर मिलेगा हर रोज ईनाम जीतने का मौका

स्टीलबर्ड उत्पाद खरीदने पर मिलेगा हर रोज ईनाम जीतने का मौका

एशिया के सबसे बड़े हेलमेट निर्माता स्टीलबर्ड हाई-टेक इंडिया लिमिटेड ने स्टीलबर्ड कनेक्ट मोबाइल एप्लीकेशन को विकसित किया है ताकि उनके ग्राहक सीधे ब्रांड से जुड़ सकें। इस मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से स्टीलबर्ड ने भी एक प्रमोशनल ऑफर लॉन्च की है, जिसमें स्टीलबर्ड उत्पादों के किसी भी खरीदार हर रोज ईनाम जीतने का मौका मिलेगा।

मोबाइल एप्लीकेशन ''स्टीलबर्ड कनेक्ट वेरिफाई" ग्राहकों द्वारा खरीदे जाने वाले उत्पादों की प्रामाणिकता को सुनिश्चित करने का मौका देती है। 1 जुलाई 2017 से सभी स्टीलबर्ड उत्पादों पर एक यूनिक क्यूआर कोड होगा ताकि खरीदार अपने मोबाइल फोन पर आसानी से एप्लीकेशन डाउनलोड कर सकता है और क्यूआर कोड को स्कैन करके प्रत्येक उपभोक्ता खरीदे गए उत्पाद की वास्तविकता के बारे में तथ्यों की पुष्टि कर सकता है।

मोबाइल एप्लिकेशन को स्टीलबर्ड की मार्केटिंग प्रमोशनल स्कीम के साथ भी जोड़ा गया है जिसके माध्यम से कंपनी सर्टीफाइड हेलमेट्स बाजार का विस्तार करना चाहती है। ताकि ग्राहक भी सिर्फ बीआईएस प्रमाणित हेलमेट और अन्य उत्पादों को खरीदने के लिए आगे आएं। इस प्रमोशनल योजना के अनुसार स्टीलबर्ड के प्रत्येक उत्पाद का खरीदार रोज निकलने वाले लक्की ड्रॉ के माध्यम से रोमांचक उपहार प्राप्त करने के लिए योग्य होंगे। लक्की ड्रॉ में ऑटोमोबाइल एसेसरीज प्राप्त होंगे जैसे कि ग्लव्स, राइडर जैकेट और हेलमेट्स सप्ताह के सभी दिन और वीकएंड्स पर स्कूटी और कारें आदि भी जीतने का मौका मिलेगा।

इस मौके पर श्री शैलेंद्र जैन, ग्लोबल ग्रुप हैड, सेल्स एंड मार्केटिंग, स्टीलबर्ड हाई-टैक इंडिया लिमिटेड ने कहा कि ''स्टीलबर्ड का लक्ष्य इस अभियान के माध्यम से, 25 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी हासिल करना है। कंपनी ने इस अभियान को शुरू करने के लिए 1 करोड़ रुपए का बजट रखा है। साल के अंत तक कंपनी ने 40 स्कूटी और 12 कारें विजेताओं को देने की योजना बनाई है और इसके साथ ही वे विभिन्न ऑटोमोबाइल एसेसरीज को भी जीत सकते हैं।

इस नई पहल पर प्रतिक्रिया देते हुए स्टीलबर्ड के एमडी राजीव कपूर ने बताया कि बाजार में उपलब्ध नकली आईएसआई मार्क वाले हेल्मेटों की मौजूदगी काफी बढ़ गई है और ऐसे में ग्राहकों को उनसे सुरक्षा प्रदान करने के लिए स्टीलबर्ड ने कई साहसी कदम उठाए हैं ताकि वे इन नकली उत्पादों का शिकार ना बन सकें।

मार्केटिंग योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए श्री शैलेंद्र जैन, ग्लोबल ग्रुप हैड, सेल्स एंड मार्केटिंग, स्टीलबर्ड हाई-टैक इंडिया लिमिटेड ने कहा कि ''ये एप्प स्मार्टफोन के लिए एक प्रमोशनल मार्केटिंग रणनीति के तहत स्टीलबर्ड ने विकसित किया है। इससे ब्रांड को नए क्षेत्रों में प्रवेश में भी मदद मिलेगी, साथ ही बाजार में मौजूदा फर्जी स्टीलबर्ड उत्पादों को भी बाजार से बाहर करने में सहायता मिलेगी।

अन्य विस्तार योजनाओं के बारे में बात करते हुए श्री जैन ने बताया कि ''स्टीलबर्ड ने अपनी एक्सक्लूसिव ब्रांड शॉप्स स्टीलबर्ड राइडज शॉपीज को भी स्थापित कर रहा है। इन एक्सक्लूसिव ब्रांड शॉप्स का उद्देश्य भारतीय हेलमेट उद्योग में एक बड़ा बदलाव लाना है। कंपनी 2020 तक 200 शॉप्पीज स्थापित करने की योजना बना रही है।

श्री शैलेंद्र जैन ने कहा कि ''ब्रांड स्टीलबर्ड हेलमेट्स, 1500 करोड़ रुपए के तेजी से बढ़ते ग्रुप का हिस्सा है। भारतीय संगठित हेलमेट मार्केट में प्रमुख एवं अग्रणी होने के नाते स्टीलबर्ड के पास करीब 38 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी है। इस एप्लीकेशन और मार्केटिंग ऑफर की शुरुआत केि साथ स्टीलबर्ड का लक्ष्य है कि अपनी बाजार हिस्सेदारी को दोगुना किया जाए।