मंदाना, वेलेशिया डिसूजा व रोशनी बिखेरेंगे अपने हुस्न का जलवा

लखनऊ। एक ओर बिग बॉस फेम एक्ट्रेस व सुपर मॉडल मंदाना करीमी, साथ में बॉलीवुड एक्ट्रेस वेलेशिया डिसूजा (फैन फिल्म में शाहरूख खान की हीरोईन), वहीं प्रसिद्ध गायिका अनुपमा राग के रोशनी बैंड की शानदार म्यूजिकल प्रस्तुति। मौका होगा लखनऊ में चल रहे इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग (आईजीसीएल) के 11 अगस्त को होने वाले फाइनल का जिसका समापन एकदम ग्लैमर के तड़के के साथ भव्य फिल्मी अंदाज में होगा।

बीबीडी यूनिवर्सिटी स्थित डा.अखिलेश दास गुप्ता स्टेडियम में 11 अगस्त को समाधानपुर बीकेटी व डीएसडी लखनऊ के मध्य होने वाले लीग के फाइनल मुकाबले में कई अन्य फिल्मी सितारें भी अपनी मौजूदगी दर्ज करा सकते हैं।

आईजीसीएल के चेयरमैन डा.अनुराग भदौरिया के अनुसार देश में चल रहे क्रिकेट के खुमार के बीच आईजीसीएल भी गांव के युवाओं के बीच से उठकर शहरों में भी अपनी पहचान बना चुका है। इसलिए इसके सफर को आगे बढ़ाते हुए उनका मकसद इसे पूरे देश में एक ब्रांड बनाने का है।

उन्होंने कहा कि 11 अगस्त को आईजीसीएल का फाइनल सुबह 11 बजे से शुरू हो जाएगा तथा फाइनल मैच 20 ओवर का खेला जाएगा। इस दौरान ग्लैमर जगत के यह सितारे क्रिकेट की दीवानगी के जूनून में डूबकर गांव के होनहार क्रिकेटरों से सजी इस लीग के भव्य समापन समारोह में विजेता, उपविजेता व अन्य प्रतिभागी टीमों का जमकर हौसला बढ़ाएंगे।

डा.अनुराग भदौरिया ने बताया कि इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग के सातवें संस्करण में लखनऊ तथा आसपास के गांवों से पांच सौ टीम शामिल हुईं। इस लीग की भव्य शुरूआत 21 मई को लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में हुई जिसके जबरदस्त रोमांच का सफर अब अंतिम पडाव पर है। समाधानपुर बीकेटी व डीएसडी लखनऊ की टीम फाइनल में पहुंच चुकी है। बहरहाल 11 अगस्त को डा.अखिलेश दास गुप्ता स्टेडियम में इस बरस का चैंंपियन तय होगा। इस दौरान गांव के इन प्लेयर्स का हौसला बढ़ाने के लिए शहर के तमाम स्कूलों के यूथ व खेल दीवाने होंगे।

उन्होंने कहा कि आईजीसीएल की लखनऊ में शुरुआत ग्लैमरस अंदाज में हुई थी तो अब इसके समापन समारोह में भी जमकर ग्लैमर का तड़का लगेगा।
उन्होंने बताया कि इस लीग की विजेता टीम को एक लाख, उपविजेता टीम को 50 हजार का पुरस्कार मिलेगा। वहीं मैन ऑफ द सीरीज को 25 हजार का नगद पुरस्कार तथा प्रत्येक मैच के मैन ऑफ द मैच को केन इलेक्ट्रानिक एप्लाएसेंज की ओर से पुरस्कार दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि लीग में एलबीडब्ल्यू को छोड़कर सारे नियम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के लागू है।

उन्होंने बताया कि प्रतिभागी टीमों में सूदूर गांवों के खिलाड़िय़ों का चयन किया गया था तथा शहरों में मैच होने से गांव के खिलाडिय़ों को शहर में अपना खेल कौशल दिखाने का भरपूर मौका मिला है। इसकी वजह से कई अनूठे रिकार्ड भी आईजीसीएल के मैचों के दौरान बने हैं।