लखनऊ: समाजवादी पार्टी से दल बदलू विधायकों का भाजपा में जाने का सिलसिला जारी है | एमएलसी बुक्कल नवाब और यशवंत सिंह के बाज आज एमएलसी सरोजिनी अग्रवाल ने भी बीजेपी का दामन थम लिया है |

मेरठ से एमएलसी सरोजिनी अग्रवाल ने शुक्रवार को बीजेपी (BJP) ज्वाइन कर ली है. सरोजनी को सपा के दिग्गज नेता आजम खान का करीबी माना जाता है. एमएलसी ने योगी सरकार में मंत्री रीता बहुगुणा जोशी की मौजूदगी में शुक्रवार को बीजेपी का दामन थाम लिया. इस मौके पर उनके साथ राज्य मंत्री महेंद्र सिंह भी मौजद रहे.

सरोजिनी अग्रवाल ने मीडिया के सामने भाजपा ज्‍वाइन करने का ऐलान किया. इससे पहले उन्‍होंने अपना इस्तीफा विधान परिषद के सभापति रमेश यादव को सौंप दिया. गौरतलब है कि इससे पहले
29 जुलाई को भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह के लखनऊ दौरे से पहले बुक्कल नवाब और यशवंत सिंह ने सपा से इस्‍तीफा दे दिया था. हालांकि उन्‍होंने बीजेपी ज्‍वाइन करने का ऐलान बाद में किया था.

इस बदलाव के पीछे सबसे बड़ी वजह यह बताई जा रही है कि सूबे की सत्‍ता में काबिज बीजेपी को अपने मंत्रिमंडल के कई चेहरों को विधान परिषद में भेजना है. इस कड़ी में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, दो डिप्‍टी सीएम दिनेश चंद्र शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य के अलावा मोहसिन रजा और स्‍वतंत्र देव सिंह के नाम शामिल हैं. मंत्रिमंडल का सदस्‍य होने के नाते इनको किसी सदन का सदस्‍य होना जरूरी है, जोकि अभी ये नहीं हैं.

अब तक सपा के तीन एमएलसी और बीएसपी के एक का इस्‍तीफा इसी कड़ी में जोड़कर देखा जा रहा है. ऐसी भी चर्चा है कि सरोजनी अग्रवाल की पुत्री डॉ. हिमानी अग्रवाल ने भी सपा युवजन सभा के सचिव पद से इस्तीफा दे दिया है.