छह स्वर्ण, तीन रजत के साथ गौतमबुद्ध नगर को दूसरा स्थान

लखनऊ। गाजियाबाद के प्लेयर्स ने थाईलैंड की मार्शल आर्ट मुय थाई (MUAY THAI) युद्ध कला की प्रथम राज्य एमेच्योर मुय थाई प्रतियोगिता में छह स्वर्ण सहित 14 पदकों के साथ टीम चैंपियनशिप अपने नाम की।
केडी सिंह बाबू स्टेडियम के बाक्सिंग रिंग पर संपन्न प्रतियोगिता में गाजियाबाद के प्लेयर्स ने छह स्वर्ण व आठ रजत पदक अपने नाम किए। प्रतियोगिता में दूसरे स्थान पर रही गौतमबुद्ध नगर की टीम ने भी छह स्वर्ण पदक जीते लेकिन तीन रजत पदक के चलते उसे दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा।

प्रतियोगिता में बागपत की टीम ने तीन स्वर्ण पदक जीते। आगरा, लखनऊ, बाराबंकी व फैजाबाद ने दो स्वर्ण पदक जीते जबकि गोरखपुर को भी एक स्वर्ण पदक मिला।

बालिका जूनियर वर्ग (42 से 45 किग्रा) में गौतमबुद्ध नगर की ज्योति यादव ने गाजियाबाद की खुशी चौधरी को हराकर स्वर्ण पदक जीता।

महिला सीनियर (75 किग्रा से अधिक) वर्ग में गाजियाबाद की प्रसिद्धि चौहान ने लखनऊ की सोनल को हराकर स्वर्ण पदक जीता।

महिला सीनियर (54 से 57 किग्रा) वर्ग में गौतमबुद्धनगर की छवि ने गाजियाबाद की इंदु को हराकर स्वर्ण पदक जीता।

प्रतियोगिता के स्वर्ण पदक विजेताओं में बालकों में बागपत के मनीष सिंह, नोएडा के हर्षित भाटी, गाजियाबाद के नितेश चौहान, वैदिष कौशिक, जतिन चौधरी, पृथ्वी राज सिंह, अम्बेडकरनगर के अरविंद कुमार, साकिब, बाराबंकी के अमित कुमार, सत्यप्रकाश' सिंह, बागपत के मोहम्मद आजम, शिवा, फैजाबाद के प्रशांत मिश्रा, मो.कैफ, गौतमबुद्धनगर के आकिफ गुलजार, विवेक चौहान, गोरखपुर के आदित्य कुमार, लखनऊ के अभिषेक डे ने स्वर्ण पदक जीते।

बालिकाओं में गौतमबुद्धनगर की प्रियांशी चौहान, गाजियाबाद की हर्षिका सिंह ने स्वर्ण पदक जीते।
प्रतियोगिता के समापन व पुरस्कार वितरण में मुय थाई इंडिया फेडरेषन महासचिव एवं राष्ट्रीय कोच नरेन्द्र कुमार ने विजेताओं को पदक वितरित किए। एमेच्योर मुय थाई वेलफेयर सोसायटी ऑफ यूपी के महासचिव अपर्णेश मिश्र ने प्रमाण-पत्र वितरित किए।