मुंबई: जदयू और बीजेपी के गठबंधन को 'घर वापसी' कहने पर​ शिव सेना ने शुक्रवार को इसका मजाक करते हुए दोनों दलों पर निशाना साधा.
शिवसेना ने कहा कि बीजेपी और जदयू जो अभी फूले नहीं समा रहे हैं, उन्होंने पिछले दो सालों में एक-दूसरे को नीचे दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

पिछले सालों में बिहार के मुख्यमंत्री और पीएम नरेंद्र मोदी के बीच हुई बयानबाजी को याद दिलाते हुए शिवसेना ने कहा कि जो दो नेता एक-दूसरे के गुण गा रहे हैं, वो एक-दूसरे के लिए उगले गए जहर पर कैसे सफाई देंगे.

शिवसेना के मुखपत्र सामना में लिखा गया है, 'अमित शाह ने कहा था कि नीतीश कुमार जीतेंगे तो पाकिस्तान खुशी मनाएगा, तो क्या अभी पाकिस्तान खुशी मना रहा है? ऐसा लगता है कि बीजेपी ने खुद नीतीश के साथ गठबंधन करके पाकिस्तान को खुश कर दिया है.'

लेख में लिखा है, 'नीतीश ने पीएम मोदी पर धर्मनिरपेक्ष न होने का आरोप लगाया था. उन्होंने बीजेपी पर आरएसएस की विचाराधारा के अनुसार काम करने का आरोप लगाया था. नीतीश ने यहां तक कहा था कि पीमए मोदी ने गुजरात के सीएम रहते हुए मुस्लिमों की हत्या की थी.'

मुखपत्र में बीजेपी पर सवाल उठाते हुए आगे कहा गया है कि इशरत जहां एंकाउंटर मामले में नीतीश ने बीजेपी के खिलाफ बोला था, तो अब पार्टी ऐसी कड़ी आलोचना को कैसी भूलेगी.

बता दें कि नीतीश कुमार ने बुधवार को आरजेडी से अलग होकर बीजेपी के साथ गठबंधन बनाने का दावा पेश किया था. उन्होंने गुरुवार को फिर से सीएम पद की शपथ ली. आज उन्हें विधानसभा में विश्वास मत साबित करना है.