लखनऊ। प्रदेश के दूसरी कतार के जूनियर खिलाड़ी आगामी 24 से 26 जुलाई तक होने वाली देव नारायन स्मारक यूपी स्टेट जूनियर (अंडर-17 व अंडर-19) बैडमिंटन टूर्नामेंट में खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करते नजर आएंगे।
टूर्नामेंट का आयोजन गोमतीनगर स्थित बीबीडी यूपी बैडमिंटन अकादमी में होगा। तीन दिवसीय इस चैंपियनशिप में प्रदेश के विभिन्न हिस्सों के 300 शटलर भाग लेंगे।
इस चैंपियनशिप के बारे में आयोजित एक प्रेस वार्ता में आयोजन समिति के चेयरमैन राकेश कुमार व वाइस चेयरमैन राजेश कुमार ने बताया कि एक लाख रूपए की इनामी राशि वाले इस टूर्नामेंट में अंडर-17 व अंडर-19 आयु वर्ग में बालक सिंगल्स, बालक डबल्स, बालिका सिंगल्स, बालिका डबल्स के मुकाबले होंगे।

टूर्नामेंट का उद्घाटन 24 जुलाई को मुख्य अतिथि श्रीमती स्वाति सिंह (माननीया मंत्री यूपी शासन ) शाम 4 बजे करेंगे। वहीं 26 जुलाई को शाम 4 बजे होने वाले समापन समारोह के मुख्य अतिथि श्री विराज सागर दास (चेयरमैन यूपी बैडमिंटन एसोसिएशन) होंगे। टूर्नामेंट में चीफ रेफरी देवेंद्र कौशल होंगे। प्लेयर्स के ठहरने की वयवस्था नेहरू युवा केंद्र में की गयी है I

उन्होंने बताया कि स्पेन के शहर मलेगा में गत 25 जून से दो जुलाई तक हुए 21वें वर्ल्ड ट्रांसप्लांट गेम्स में भारत का प्रतिनिधत्व करते हुए बैमिटन की एकल स्पर्धा में कांस्य पदक विजेता धर्मेंद्र सोती का यूपी बैडमिंटन एसोसिएशन 26 जुलाई को सम्मान करेगा