लखनऊ: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को शैक्षिक समस्याओं के निराकरण को लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक और बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद अभाविप के प्रतिनिधिमण्डल ने जिला विद्यालय निरीक्षक डा. मुकेश कुमार सिंह और बीएसए मणि कुमार त्रिपाठी को ज्ञापन सौंपा।

लखनऊ में प्रदर्शन का नेतृत्व अभाविप के जिला संयोजक आशुतोष काशी व दिव्यांश प्रताप ने किया।
प्रान्त संगठन मंत्री सत्यभान भदौरिया ने कहा कि सरकारी स्कूलों में शिक्षक छात्रों को स्कूल में न पढ़ाकर अपनी निजी कोजिंग में पढ़ाई करने के लिए बाध्य करते हैं। इसे जल्द से जल्द रोककर उन शिक्षकों को चिन्हित कर उन पर सख्त कार्रवाई की जाये और शहर में हर गली में सैकड़ों की संख्या में खुली अवैध कोचिंगों की चेकिंग की जाये। अवैध कोचिंग सेन्टरों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाये तथा माह के अंत में छात्र का रिपोर्ट कार्ड उसके अभिभावकों को बताया जाय। अभिभावकों की बैठकें सुनिश्चित की जाये।

संगठन मंत्री अभिलाष ने कहा कि सरकारी स्कूलों की स्थिति दिन प्रतिदिन बड़ी दयनीय होती जा रही है जिसको सुधारकर उसमें शिक्षा का वातावरण बनाया जाये व पठन-पाठन के कार्य को व्यवस्थित रूप से चलाया जाय।
छात्रों की शत प्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य करने के लिए कठोर नियम बनाये जायें। साथ ही बेसिक विद्यालयों का सुन्दरीकरण किया जाय व वहां पर पढ़ाई का माहौल बनाया जाय।
प्रदर्शन में विवेक सिंह मोनू, उज्ज्वल त्रिपाठी, मृदुल, नीतीश, दानिश, नेहा,मुक्ता,आशुतोष, प्रशांत,सूरज,सिद्धार्थ, बाबा हरदेव और आदर्श प्रताप सिंह शामिल रहे।