लखनऊ: प्रदेश के आजमगढ़ जनपद में विगत दो दिनों में लगभग डेढ़ दर्जन से अधिक निर्दोष लोगों की जहरीली शराब पीने से हुई दर्दनाक मौत पर उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजबब्बर सांसद ने गहरा शोक प्रकट किया है। उन्होने शासन-प्रशासन की लापरवाही के चलते हुई इन मौतों के लिए प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए इसकी उच्च स्तरीय जांच कराकर दोषियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही एवं मृतकों के परिजनों को समुचित मुआवजा प्रदान करने की मांग की है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। अपराधियों के हौसले बुलन्द हैं। सत्ता के संरक्षण में अवैध शराब का कारोबार फल-फूल रहा है। उसी का परिणाम है कि लगातार दो दिनों से जहरीली शराब से मौतें होती रहीं और शासन-प्रशासन सोता रहा। प्रदेश के मुखिया अपने गृह जनपद में मौजूद रहे और बगल के जिले में इतना बड़ा हादसा हो गया। उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार और पुलिस का इकबाल समाप्त हो चुका है।

प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता वीरेन्द्र मदान ने बताया कि जनपद आजमगढ़ में जहरीली शराब के पीने से आजमगढ़ में हुई लगभग डेढ़ दर्जन के अधिक लेागों की दुःखद मौतों की वस्तुस्थिति की जांच के लिए उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजबब्बर सांसद के निर्देश पर 10जुलाई को पूर्वान्ह 11बजे प्रदेश कंाग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं पूर्व सांसद राजेश मिश्रा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमण्डल जिला कंाग्रेस कमेटी आजमगढ़ पहुंचेगा और वहां से मृतकों के घर जाकर उनके परिजनों से मिलकर वस्तुस्थिति की जानकारी प्राप्त करेगा।