लखनऊ: जन्नत उल बकी में पवित्र कब्रों के पुनर्निर्माण के लिए मजलिसे ओलमाए हिंद की ओर से राष्ट्रव्यापी हस्ताक्षर अभियान आज दरगाह हजरत अब्बास रुस्तम नगर लखनऊ से आरंम्भ हुआ।

मजलिसे ओलमाए हिंद की ओर से दिल्ली के बाद हैदराबाद, लखनऊ और अन्य राज्यों में हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है, 6 जुलाई से लखनऊ में भी हस्ताक्षर अभियान शुरू हो चुका है।ये अभियान पूरे महीने लखनऊ के विभिन्न क्षेत्रों में जारी रहेगा। 7 जून को आसफि मस्जिद में केम्प लगाया जाएगा और 7 जुलाई को ही शाम 4 बजे दरियावाली मस्जिद पर हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा। वह लोग जो अपने क्षेत्रों में हस्ताक्षर अभियान केम्प लगाना चाहते हैं वह मजलिसे ओलमाए हिंद के कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं।
दरगाह हजरत अब्बास रुस्तम नगर लखनऊ में बडी तादाद मंे हस्ताक्षर अभियान में लोगों ने भाग लिया, विशेष तौर पर अजादारी बोर्ड के सदस्यों ने भरपूर सहयोग किया,खास कर मीसम रिजवी, हिदायत नवाब,शबाब असगर,जफर हुसेन मुन्ने,इलयिास रजा,रजा अब्बस,शाने हैदर,मुराद हुसेन और अन्य लोगों ने इस हस्ताक्षर अभियान के लिए भरपूर सहयोग कया।दरगाह हजरत अब्बास में दोपहर 4 बजे से रात 8 बजे तक हस्ताक्षर अभियान जारी रहा।

ईद के महीने के अंत में मजलिसे ओलमाए हिंद उन सभी हस्ताक्षरों को ज्ञापन के साथ संयुक्त राष्ट्र महासचिव और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजेगी। इस हस्ताक्षर अभियान का एकमात्र उद्देश्य यह है कि जन्नत उल बकी में पेगम्बर मौहम्मद साहब स0अ0 की बेटी का कब्र के साथ अइम्मा मासूमीन, सहाबा और पेगम्बर मौहम्मद साब स0अ0 की पतनियों की कबांे्र के पुनर्निर्माण के लिए कोशिश की जाए। यह हस्ताक्षर अभियान मौलाना सैयद कल्बे जवाद नकवी के नेतृत्व में चलाया जा रहा है। मौलाना ने सभी मुसलमानों से अपील की है कि इस हस्ताक्षर अभियान में भाग लें और जन्नत उल बकी में पवित्र कब्रों के पुनर्निर्माण के लिए आवाजे एहतेजाज बुलदं करें।