कानपुर:- एमएस शिक्षा अकादमी द्वारा मुफ्त हास्टल सुविधा वाले प्।ै कोचिंग में प्रवेश के लिए 9 जुलाई 2017 दिन रविवार को राष्ट्रीय स्तर पर एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन किया जा रहा है। एमएस शिक्षा अकादमी के वरिष्ठ निदेशक मुहम्मद मुअज्जम हुसैन ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि एमएस IAS अकादमी में प्रवेश के लिए 9 जुलाई को देश के 21 राज्यों के 42 केंद्रों पर इस टेस्ट का आयोजन कराया जा रहा है जिसमें से एक केंद्र शहर कानपुर के हक़ एजुकेशन एंड रिसर्च फाउंडेशन जमीअत बिल्डिंग रजबी रोड को बनाया गया है। उन्होंने बताया कि लिखित और मौखिक परीक्षा में सफल होने वाले छात्रों का साक्षात्कार दिल्ली और हैदराबाद में आयोजित किया जाएगा, दिल्ली में साक्षात्कार 29 और 30 जुलाई 2017 को लिया जाएगा जबकि हैदराबाद में साक्षात्कार 5 और 6 अगस्त को रखा गया है, उन्होंने बतलाया कि 21 से 27 साल के स्नातक उत्तीर्ण छात्र भाग ले सकते हैं।

मुहम्मद मुअज्जम हुसैन ने बतलाया कि मिल्लत के युवाओं को देश की नौकरशाही का हिस्सा बनाने के लिए एमएस शिक्षा अकादमी ने इस साल के शुरू में IAS अकादमी की शुरुआत की, हैदराबाद के आसिफ नगर में आधुनिक सुविधाओं, A/C क्लास रूम, पुस्तकालय और इंटरनेट से जुड़े इमारत में एमएस IAS अकादमी की स्थापना की गयी है ताकि शांत वातावरण में छात्र पूरी एकाग्रता के साथ प्रषासनिक परिक्षाओं की तैयारी कर सकें । इस अकादमी में रहने और भोजन की पूर्ण सुविधा निःशुल्क प्रदान की गई है, कोचिंग और निगरानी के लिए विशेषज्ञ शिक्षकों को रखा गया हैं, प्रवेष के लिए भी कोई शुल्क नहीं है।

मदरसों से फारिग़ उलमा को अंग्रेजी सिखाने के लिए शहर कानपुर में स्थापित संस्था हक़ एजुकेशन एंड रिसर्च फाउंडेशन जमीअत बिल्डिंग रजबी रोड किसी परिचय का मोहताज नहीं है, संस्था के संस्थापक और अध्यक्ष मौलाना मुहम्मद मतीनुल हक़ उसामा क़ासमी और डायरेक्टर मौलाना हिफ्जुर्रहमान कासमी ने संयुक्त रूप से बतलाया कि हक़ एजुकेषन में परीक्षा समय दिन में 2 बजे से 5 बजे तक रखा गया है, उम्मीदवार लोग ऑनलाइन पंजीकरण फार्म भरें जो कि एमएस की वेबसाइट www.mseducationacademy.in पर उपलब्ध है, मौलाना हिफ्जुर्रहमान क़ासमी ने बतलाया कि उम्मीदवार लोग अधिक जानकारी के लिए एमएस IAS अकादमी के को-आर्डिनेटर डॉक्टर शाहिद (9030045422) से सम्पर्क कर सकते हैं। कानपुर के अलावा अन्य 20 राज्यों में परीक्षा केन्द्रों का विवरण वेबसाइट पर उपलब्ध है।