डर्बी: आईसीसी महिला विश्वकप में डर्बी में खेले गए मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 95 रनों से मात दी। भारतीय महिलाओं ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 170 रनों का लक्ष्य दिया लेकिन स्टार गेंदबाज एकता बिष्ट के सामने पाक टीम पस्त हो गई। बिष्ट ने 5 विकेट झटके और पाक की पूरी टीम 74 रन पर ऑलआउट हो गई। बिष्ट का साथ देते हुए झूलन गोस्वामी, दिप्ती शर्मा और हरमनप्रीत कौर ने 1-1 विकेट झटके और मानसी जोशी ने दो विकेट झटके।

इससे पहले 170 रनों का पीछा करने उतरी महिला पाकिस्तान टीम शुरुआत बेहद ही खराब हुई। पाकिस्तानी ओपनर आयशा ज़फर केवल 1 रन बनकर एकता बिष्ट की बॉल पर आउट हो गई। उसके बाद झूलन गोस्वामी ने पांचवें ओवर में पाकिस्तान को महज 8 रन पर दूसरा झटका दिया। सिद्रा नवाज (0) भी एलबीडब्ल्यू होकर पैवेलियन लौटीं। उसके बाद इरम जावेद भी बिना खाता खोले आउट हो गईं। नैन आबिदी को फिर 5 रन पर दीप्ति शर्मा ने बोल्ड किया। उसके बाद अस्माविया इकबाल बिना रन बनाए ही आउट हो गईं। उसके बाद हरमनप्रीत कौर ने 24वें ओवर की तीसरी बॉल पर नाहिदा को आउट कर पाकिस्तान को सातवां झटका दिया। फिर बिष्ट ने नाशरा संधू (1 रन) को आउट कर पवेलियन भेजा। उसके बाद अगली ही गेंद पर बिष्ट ने डायना बेग (0) को बोल्ड कर दिया।

महिला विश्व कप के 11वें मैच में भारत ने पकिस्तान को 170 रनों का टारगेट दिया था। भारत की तरफ से पूनम राउत ने 47 रन और सुषमा वर्मा ने 33 रन की पारी खेली। इस मैच में पाकिस्तान ने कसी गेंदबाजी के आगे भारतीय महिला टीम बड़ा स्कोर नहीं बना सकी। पाकिस्तान की ओर से नशरा संधू ने 26 रन देकर 4 विकेट झटके।

इससे पहले भारतीय महिला टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत की शुरुआत बेहद ही खराब रही, शानदार फॉर्म में चल रही ओपनर स्मृति मंधाना केवल 2 रन बनकर डायना बेग की बॉल पर LBW हो गई। इसके बाद पूनम राउत और दीप्ती शर्मा ने भारत की पारी संभाली और दोनों दूसरे विकेट के लिए 67 रन जोड़े। इसके बाद पूनम 47 रन, दीप्ती शर्मा 28 रन और मिताली राज 8 रन बनाकर आउट हो गई। पाकिस्तान ने शानदार गेंदबाजी की और किसी भी बल्लेबाज को पिच पर टिकने नहीं दिया। भारत ने पूरे 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 169 रन ही बना सकी।