लखनऊ: रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3120 के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर रोटेरियन रंजीत सिंह के पद ग्रहण एवं डिस्ट्रिक्ट की प्रथम महिला श्रीमती किरनजीत सिंह के सम्मान हेतु समारोह का आयोजन शनिवार, 1 जुलाई, 2017 को गोल्डन ब्लॉसम इम्पीरियल रिजॅार्ट, लखनऊ में किया जाएगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे उत्तर प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह।

रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3120 पूर्वी एवं मध्य उत्तर प्रदेश में फैला है, जिसके तहत 75 क्लब हैं और इनके करीब 3200 सदस्यों ने रोटेरियन रंजीत सिंह को रोटरी वर्ष 2017-18 के लिये डिस्ट्रिक्ट गवर्नर चुना है।

नवनियुक्त डिस्ट्रिक्ट गवर्नर रोटेरियन रंजीत सिंह ने बताया कि आगामी रोटरी वर्ष मे काम करने के लिए हमारे 6 फोकस एरिया हैं जैसे शांति और संघर्ष की रोकथाम / संकल्प।, रोग निवारण और उपचार।, पानी और सफ़ाई व्यवस्था।, • मातृ एवं बाल स्वास्थ्य। , • मूल शिक्षा और साक्षरता,• आर्थिक और सामुदायिक विकास उपरोक्त के जरिये हम अपने डिस्ट्रिक्ट मे लगभग 5 लाख वंचितों कि सेवा करने का संकल्प लिया है ।
नवनियुक्त डिस्ट्रिक्ट गवर्नर रोटेरियन रंजीत सिंह ने डिस्ट्रिक्ट में वर्ष 2017-18 के दौरान चलाये जाने वाले समाज के वंचित लोगों के लिए सेवा कार्यों की रूपरेखा प्रस्तुत की|

श्री सिंह ने आगे बताया कि रोटरी एक अंतर्राष्ट्रीय संगठन है, जिसके 32,000 क्लब दुनिया के 193 देशों में संचालित हैं। विश्व भर में 12 लाख रोटेरियन जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में मानवता की सेवा के लिए सदैव ही तत्पर रहते हैं, जैसे कि दुनिया से पोलियो उन्मूलन। संगठन का उद्देश्य ही है स्वयं से पहले सेवा और सेवा के माध्यम से समाज में परिवर्तन लाना।