उत्तर प्रदेश खेलोे में नंबर एक राज्य बनेगाःविराज

उत्तर प्रदेश खेलोे में नंबर एक राज्य बनेगाःविराज

उप्र ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष पर सर्वसम्मति से हुए निर्वाचित

लखनऊ। उप्र ओलंपिक एसोसिएशन के नवनिर्वाचित अध्यक्ष विराज सागर दास ने कहा कि उनकी पूरी कोशिश होगी कि उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य होने के नाते खेलों में भी सबसे अच्छा प्रदर्षन करे और देश का नंबर एक खेल राज्य बनें।

श्री विराज सागर रविवार को उत्तर प्रदेश बैडमिंटन अकादमी में आयोजित उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन की वार्षिक आम सभा की बैठक में सर्वसम्मति से अध्यक्ष मनोनीत किए जाने के बाद अपने उद्गार व्यक्त कर रहे थे। उन्होंने इस अवसर पर यह भी घोषणा की कि आगामी नवंबर-दिसंबर में स्टेट ओलंपिक गेम्स आयोजित किए जाएंगे।

उन्होंने इस अवसर पर कहा कि यूपी के खिलाड़ी आगामी टोक्यो ओलंपिक-2020 में पदक जीते, इसके लिए वह हर संभव सहयोग और समर्थन देंगे।

विराज सागर दास की अध्यक्ष पद पर ताजपोशी, एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रंजीत सिंह जूदेव के पत्र द्वारा प्रेषित प्रस्ताव पर हुई। इसका अनुमोदन उपाध्यक्ष नसीब पठान एवं अन्य द्वारा किया गया। यघपि वह बैठक में अपरिहार्य कारणों से उपस्थित नहीं थे। उनके प्रस्ताव का सभी सदस्यों ने हर्षध्वनि के साथ समर्थन किया।

इस बैठक में यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव आनंदेष्वर पांडेय ने यह भी कहा कि अभी तक उपाध्यक्ष के रूप में कार्यरत अभिजीत सरकार को वरिष्ठ उपाध्यक्ष बनाया गया है। गाजियाबाद के अनिल अग्रवाल को उपाध्यक्ष के पद पर नियुक्त किया गया। खेल निदेशक डा.आरपी सिंह को वरिष्ठ संयुक्त सचिव की भी जिम्मेदारी भी सौंपी गई है। एसोसिएशन की कार्यकारिणी एवं आमसभा की बैठक की अध्यक्षता एसोसिएशन के उपाध्यक्ष हरभजन सिंह ने की।

एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष दिवंगत डा.अखिलेश दास गुप्ता को बैठक प्रारंभ होने के पूर्व मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। उनके चित्र पर विभिन्न खेल संघों के पदाधिकारियों ने पुष्प अर्पित किए।