मुंबई: महाराष्ट के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि राज्य में बीजेपी की इकाई मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार है। फडणवीस ने उन खबरों का जिक्र करते हुए यह बात कही जिनमें खेती संकट के मद्देनजर कर्ज माफी के लिए किसानों के आंदोलन की पष्ठभूमि में राज्य में मध्यावधि चुनाव होने की अटकलें लगाई गई हैं। फडणवीस ने किसानों की पुरानी मांग को पूरा करने पर सहमति जताई थी और पिछले रविवार को उनके लिए कर्ज माफी की घोषणा की थी।

उन्होंने किसी दल का नाम लिए कहा, जब आंदोलन जारी था तभी कुछ लोगों ने कहा कि वे सरकार को गिरा देंगे, वे समर्थन वापस ले लेंगे। मैंने कहा कि हम मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा, यदि कोई हमें मध्यावधि चुनाव की ओर ढकेलना चाहता है तो मुझे भरोसा है कि हम फिर से सरकार का गठन करने में सफल होंगे। हाल में हुए महाराष्ट स्थानीय निकाय चुनाव में बीजेपी की सफलता से उत्साहित फडणवीस ने भरोसा जताया कि राज्य के लोग राज्य में विभिन्न प्रदर्शनों के बावजूद भगवा दल के साथ हैं।

उन्होंने कहा, सफलता अभूतपूर्व थी। किसी भी दल को ऐसी सफलता नहीं मिली। कांग्रेस—राकांपा अपने अच्छे दिनों में भी ऐसी सफलता हासिल नहीं कर सके। लोग इस सरकार पर भरोसा करते हैं। शिवसेना के सांसद संजय राउत ने हाल में एक मराठी समाचार चैनल से कहा था कि कर्ज माफी की घोषणा नहीं किए जाने पर राज्य सरकार में बीजेपी की सहयोगी उनकी पार्टी समर्थन वापस ले लेगी।