सुलतानपुर | दो चार नही, दस बीस नही, पचास साठ भी नही बल्कि पूरे सौ रोगियों को तीन लाख रुपये से लेकर 50 हजार रुपये तक की कुल सवा करोड़ रुपये की इमदाद सांसद वरूण गांधी दिला चुके है.

यदि श्री गांधी द्वारा अपने वेतन से नूरपुर – अल्देमऊ, कादीपुर सुलतानपुर निवासी आनन्द सिंह पुत्र मदन मोहन सिंह को दी गयी 2 लाख रुपये की सहायता राशि जोड़ दे तो वरूण गांधी द्वारा आर्थिक सहायता प्राप्त करने वाले रोगियों की संख्या सौ के पार एक सौ एक पहुंच जायेगी.

भाजपा के जिला प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि इन सबमें सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वरूण गांधी के माध्यम से जिन "एक सौ एक" लोगों ने आर्थिक सहायता प्राप्त की है उनको इस सहायता के लिए दिल्ली नही जाना पड़ा. बल्कि सारे के सारे रोगियों को सांसद वरुण गांधी के नगर स्थिति जनसंपर्क एवं प्रशासनिक कार्यालय के माध्यम से ही संबंधित पत्र प्राप्त हुये.

श्री रघुवंशी ने आगे बताया कि सांसद के माध्यम से सहायता प्राप्त करने वाले कई रोगी गैर जनपदों के भी है. उदाहरण स्वरूप गैर जनपदों के मरीजों में ढ़ाई लाख रुपए की सहायता प्राप्त करने वाले रामनाथ यादव जहां प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ग्रह जनपद सहजनवां-गोरखपुर निवासी है तो पचास हजार की सहायता हासिल करने वाली अंजलि सिंह पत्नी रमेश सिंह पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र जनपद-आजमगढ़ के फूलपुर तहसील की निवासी है.

वरूण गांधी ने सांसद निर्वाचित होने के पश्चात सर्वप्रथम जिले के कोयरीपुर बाजार निवासी इमरान पुत्र अकरम को किडनी ट्रांसप्लांट के लिए 4 सितम्बर 2014 को 3 लाख रुपये की आर्थिक मदद दिलायी.

जबकि नगर के पारकीन्सगंज निवासी इंतजार अहमद पुत्र मोहम्मद अली को 2 लाख 71 हजार,नगर के चोपड़ा गली निवासी हरमीत कौर पुत्र स्व०श्री नरेन्द्र सिंह को हार्ट सर्जरी के लिए 3 लाख रुपये , बेबी श्रेया पुत्री श्री रंजीत मोहल्ला- हरीपुर,कादीपुर को गंभीर बीमारी के लिए तीन लाख की मदद दिलायी.

सांसद वरुण गांधी के 3 सालों पर यदि नजर डाली जाये तो तीन साल में "एक सौ एक" रोगियों को सवा करोड़ रुपये की इमदाद दिलाकर सांसद वरूण गांधी ने रोगियों की सेवा में शतक बनाकर मिसाल कायम की है.

सांसद वरुण गांधी द्वारा निर्धन वर्ग के 101 रोगियों को सवा करोड़ रुपये की सहायता दिलाने पर भाजपा जिलाध्यक्ष जगजीत सिंह छंगू, पूर्व जिलाध्यक्ष करूणा शंकर द्विवेदी,पालिकाध्यक्ष प्रवीन अग्रवाल,सन्तबख्श सिंह चुन्नू, श्याम बहादुर पांडे,संजय सिंह सोमवंश, संदीप मिश्रा,दिनेश श्रीवास्तव, सतीश सिंह,अजय विक्रम सिंह आदि ने सांसद वरुण गांधी के प्रयासों की सराहना करते हुए उनको धन्यवाद दिया है.