नई दिल्ली: बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की फिल्म 'दंगल' ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 23 दिसंबर 2016 को सिनेमाघरों में उतरी आमिर खान की 'दंगल' ने देश-दुनिया में 300 मिलियन डॉलर (1932 करोड़ रुपये) का कलेक्शन कर लिया है. जल्द ही फिल्म 2000 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली है. इसी के साथ 'दंगल' 2016 की 30वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने इस खबर की पुष्टि की है.

'लगान', 'रंग दे बसंती' और 'दंगल' जैसी सुपरहिट फिल्में देने वाले बॉलीवुड के 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' आमिर खान का कहना है कि फिल्म साइन करते वक्त वह अपने दिल की आवाज सुनते हैं. आमिर ने पसंदीदा फिल्म पूछे जाने पर माल्टा से आईएएनएस को फोन पर बताया, "मैंने जो भी फिल्में की हैं, वे सभी मेरे दिल के करीब हैं और मैं व्यवसाय के आधार पर अपनी फिल्मों का मूल्यांकन नहीं करता."

उन्होंने आगे कहा, "'तारें जमीन पर' मेरे लिए 'दंगल' के जितना ही करीब है और 'पीके', 'थ्री इडियट्स', और 'लगान' इनमें से किसी के बीच अंतर नहीं कर सकता. सभी फिल्में मेरे लिए एक समान हैं."

अभिनेता अपनी अगली फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' को लेकर भी इतने ही उत्साहित हैं. उन्होंने बताया कि यह एक 14 वर्षीय लड़की की कहानी है, वह मुख्य किरदार है. यह बहुत खूबसूरत कहानी है. फिल्म की कहानी महात्वाकांक्षी गायिका इनसिया की जिंदगी पर आधारित है.