लखनऊ: अवध के पहले नवाबी औपनिवेशिक शैली के होटल एसएसजे इंटरनेशनल, जिसने हाल ही में ‘योगीज़ मैन्यू’ का लाॅन्च किया था; ने गरीब, भूखे और असहाय लोगों को अतिरिक्त भोजन दान में देने की अनूठी पहल शुरू की है।

लखनऊ: अवध के पहले नवाबी औपनिवेशिक शैली के होटल एसएसजे इंटरनेशनल ने अब शहर में भुखमरी से पीड़ित गरीबों को भोजन दान में देने की अनूठी पहल शुरू की है। इस प्रीमियम लक्ज़रियस होटल ने अतिरिक्त भोजन विभिन्न एनजीओ जैसे फीड इण्डिया, फीडिंग इण्डिया आदि को दान में देना शुरू कर दिया है।

प्रीमियम लक्ज़रियस होटल ने ‘बडा़ मंगल’ के मौके पर 6 जून 2017 को इस पहल की घोषणा की, इस शुभ दिन के मौके पर लखनऊ में भंडारे का आयोजन किया जाता है। हालांकि भूखे और गरीब लोगों को खाना खिलाने की इस विचारधारा को बरक़रार रखते हुए एसएसजे इंटरनेशनल ने साल भर रोज़ाना इस पहल को जारी रखने का फैसला लिया। होटल एसएसजे इंटरनेशनल रोज़ाना अतिरिक्त भोजन को गरीबों, भूखों और ज़रूरतमंद लोगों में बांट देगा। इसके अलावा एक हेल्पलाईन नम्बर के द्वारा वे सरकार तक पहुंचने और बड़ी मात्रा में भोजन दान में देने की योजना भी बना रहे हैं।

भुखमरी की चुनौती से निपटने केे प्रयास में इस नेक काज की शुरूआत करते हुए होटल एसएसजे इंटरनेशनल के संस्थापक श्री सुरेन्दर कुमार जयसवाल ने कहा, ‘‘समाज हमारे लिए बहुत कुछ करता है, हमें बहुत कुछ देता है, ऐसे में हमारी जिम्मेदारी है कि हम समाज के प्रति अपने कर्तव्यों को निभाएं। असहाय भूखे लोगों भोजन खिलाना समाज-सेवा का सबसे अच्छा तरीका है।’’

होटल एसएसजे इंटरनेशनल नवाबों के शहर लखनऊ आने वाले सभी श्रेणी के यात्रियों को अपनी सेवाएं प्रदान करता है, उन्हें अपने स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ़ उठाने का मौका देता है। नवाबी लुक, रिलेक्सिंग स्पेस, आकर्षक साज-सज्जा, आरामदायक स्टे और स्वादिष्ट भोजन के साथ आतिथ्य को नई परिभाषा देना ब्राण्ड एसएसजे इंटरनेशनल का मुख्य उद्देश्य है।