कानपुर: स्पार्क प्लग टेक्नोलॉजी में लीडर, एनजीके स्पार्क प्लग्स (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड ने“सलाम उस्ताद – हमारी और उस्ताद मैकेनिकों की अटूट रिश्तों की कहानी” नाम से उत्तर प्रदेश में अपना ओन-ग्राउंड अभियान शुरू किया । राजस्थान में अपने पहले अभियान की शानदार लोकप्रियता के बाद यह दूसरा अभियान है जिसे जून 5, 2017 को कानपुर में शुरू किया गया और जो जुलाई 4, 2017 को ललितपुर में ख़त्म होगा। एक माह चलने वाले अभियान में 23 शहर शामिल किए गये है जैसे कानपुर, प्रतापगढ़, गोरखपुर, मउ, वाराणसी, जौनपुर, इलाहाबाद, झांसी और अन्य शहर भी शामिल है। कानपुर में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में, एनजीके स्पार्क प्लग्स (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड ने आधिकारिक रूप से इस अभियान की घोषणा की।

इस अभियान का उद्देश्य अर्ध-शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के मैकेनिकों से जुड़ कर BS-4/BS-6 इंजनों में आने वाले नई पीढ़ी के इंजनों और उनकी उच्च गुणवत्ता के पुर्जों की आवश्यकता जैसे स्पार्क प्लग, ग्लो प्लग, सेंसर आदि के बारे में उन्हें प्रशिक्षण देते हुए अंत में इस टेक्नोलॉजी संबंधी परिवर्तन के चरण में उनके ज्ञान के स्तर को बढ़ाना है।

इस पहल के बारे में बात करते हुए, सुदिप्तो सान्याल, उपाध्यक्ष – सेल्स और मार्केटिंग, ने कहा, “स्पार्क प्लग टेक्नोलॉजी में एक्सपर्ट होने के नाते हम मानते हैं कि नई पीढ़ी के इंजनों के बारे में मैकेनिकों की महारत के स्तर को नियमित रूप से बढ़ाने की हमारी जिम्मेदारी न केवल उनके लिए सहायक होती है बल्कि वाहन चालकों के लिए भी।”

इस अभियान के बारे में और जानकारी देते हुए उन्होंने बताया, “उत्तर प्रदेश में इस अभियान को आरंभ करने में हम बहुत उत्साहित हैं, साथ ही हमने नियमित रूप से सर्विसिंग करने, मेंटेनेंसकेसर्वोत्तमअभ्यासों और पर्यावरण में प्रदूषण कम करने के बारे में वाहन चालकों को शिक्षित करने के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से डिजिटल जागरूकता अभियान शुरू करने की भी योजना बनाई है।”
अगले 30 दिनों में, एनजीके के एक्सपर्ट इंजिनियर और टीम उत्तर प्रदेश के दुपहिया और चार पहिया वाहन मैकेनिकोंसे मिल कर उन्हें कारों की फिटिंग और सर्विसिंग के समय मेंटेनेंस के सर्वोत्तम अभ्यासों के बारे में जानकारी देंगे। मैकेनिकों द्वारा भाग लिया जाए इसके लिए कुछ दिलचस्प खेलों और व्यवसाय संबंधी गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा।