लखनऊ: लखनऊ में टीलेवाली मस्जिद के पास (लालपुल के पास) तंज़ीम अली काग्रेस द्धारा एक हस्ताक्ष्र अभियान का आयोजन किया गया। इस अभियान का नेतृत्व टीलेवाली मस्जिद के इमाम मौलाना क़ारी सय्यद फज़लुल मन्नना रहमान साहब ने किया। जुमे की नमाज में मौजूद सभी नमाज़ियों ने इस अभ्यिान ने हिस्सा लिया इस अवसर पर जनाब ने कहा इमाम ने जुम्मतुल अलविदा की छुट्टी के साथ 12 वफज्ञज की छृट्टी को भी बहाल होना चाहिए।

शहर के सभी धर्मो के अनेक सभ्य वा न्यायप्रिय नागरिकों ने एक बैनर पर हस्ताक्षर करके इस हस्ताक्षर अभियान द्वारा प्रदेश सरकार व मुख्यमंत्री से निवेदन किया कि रमज़ान एक पवित्र महीना है, इस पूरे महीने में मुसलमान ईष्वर की उपासना में व उसके आदेश के अनुपालन में रोज़े रखता है तथा इस माह का अंतिम शुक्रवार ईश्वर की उपासना के लिये अत्यन्त महत्वर्पूण है। भारतीय मुसलमान इस परम्परा का निर्वाहन करते चले आ रहे हैं। पूर्व में इस दिन के महत्व को स्वीकार करते वा सम्मान करते हुए इस माह का अंतिम शूक्रवार को राजकीय अवकाष घोषित किया गया था जो भारतीय परम्परा के अनुरूप था। लेकिन अफ़सोस की बात है कि वर्तमान सरकार ने इस अवकाष को निर्बंधित अवकाष घोषित कर दिया है।

अभियान के आरम्भ होने पर ताहिरा हसन, जामामस्जिद तहसीनगंज के इमाम मुर्तज़ा कमरान, एस.एन.लाल, जुल्फी, निगार, वक़ार रिज़वी, नदीम व लवी नवाब उपस्थित थे। तन्ज़ीम की अध्यक्ष रुबिना मुर्ताज़ा ने बताया कि जनता द्वारा हस्ताक्षर किया गया बैनर मान्नीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार को सौंपा जायेगा।