लखनऊ। सीआईडी क्रिकेट क्लब व बीएफजी सीतापुर ने इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग (आईजीसीएल) में नाकआउट मुकाबलों (राउंड-64) के दूसरे दिन खेले गए मैचों में जीत दर्ज करते हुए अगले दौर में प्रवेश किया।
सीआईडी मैदान पर खेले गए मैच में सीआईडी क्रिकेट क्लब ने लतीफ (तीन विकेट, 26 रन) के हरफनमौला प्रदर्शन की सहायता से आरकेसीसी इलेवन, निगोहां को आठ विकेट से मात दी। आरकेसी इलेवन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवर में दस विकेट के नुकसान पर 53 रन बनाए। अंकित ने 20 व अमित ने आठ रन जोड़े। सीआईडी क्लब से लतीफ ने दो ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट चटकाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए सीआईडी क्रिकेट क्लब ने लतीफ (26 रन, 13 गेंद) व कुंवर (16 रन, नौ गेंद) की बल्लेबाजी की सहायता से 6 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर जीत के लिए आवश्यक रनों का लक्ष्य पा लिया।

दूसरे मैच में बीएफजी सीतापुर ने फारेस्ट किंग इलेवन को 10 रन से हराया। बीएफजी सीतापुर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मनीष (48) व पटेल (13) की पारियों की सहायता से निर्धारित 10 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 80 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करत हुए फारेस्ट किंग इलेवन लक्ष्य का पीछा करते हुए आठ विकेट के नुकसान पर 70 रन ही बना पाया। राजा (14) व अजय (13) ने पूरी कोशिश की लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।

इस मैदान पर हुए अन्य मैचों में मास्टर इलेवन ने इंटरसिटी क्लब को 27 रन से, गौरबीथ इलेवन ने लखनऊ नवाब्स को नौ विकेट से तथा कल्याणपुर व्यास ने छातामील इलेवन को 35 रन से हराया।

एमकेसी क्लब व इलाहाबाद इलेवन भी जीते

लीग में गौस मोहम्मद मैदान पर खेले गए पहले मैच में एमकेसी क्रिकेट क्लब ने इंडियन वारियर्स को चार विकेट से हराया। इंडियन वारियर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 43 रन बनाए। एमकेसी क्लब से हिमांशु ने एक ओवर में चार रन देकर दो विकेट चटकाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए एमकेसी क्रिकेट क्लब ने निर्धारित ओवर में छह विकेट के नुकसान पर जीत के लिए आवश्यक रनों का लक्ष्य पा लिया। एमकेसी से मैन ऑफ द मैच अश्विनी चौबे (21 रन, 18 गेंद) ने टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। दूसरे मैच में इलाहाबाद इलेवन ने कानपुर ब्लास्टर्स को 28 रन से मात दी। इलाहाबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मैन ऑफ द मैच रत्नेश (38 रन, 19 गेंद, तीन चौके, तीन छक्के) की उम्दा पारी की सहायता से निर्धारित 10 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 79 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए कानपुर ब्लास्टर की टीम छह विकेट के नुकसान पर 54 रन ही बना पायी। इलाहाबाद से गोलू ने एक ओवर में पांच रन देकर दो विकेट चटकाए। एक अन्य मैच में भाले सुल्तान क्लब ने दि रिबेल को सात रन से मात दी।