नई दिल्ली: जम्मू और कश्मीर में जिला ऊधमपुर के सुद्दमहादेव के पास गौ कर्ण मदिंर पर बादल फटने से काफी तबाही होने की खबर है. सुद्दमहादेव एक प्रमुख पर्यटक और धार्मिक स्थल माना जाता है.

इस क्षेत्र में बीती रात अचानक बादल फटा और पूरा मलवा मंदिर के ऊपर आ गया जिसमें आसपास के घर और मदिंर के प्रागंण के साथ-साथ काफी हिस्सा दब गया. पुलिस, सीआरपीएफ और स्थानीय लोग बचाव कार्य के लिए पहुंच गए हैं. मलबे के नीचे कितने लोग हैं ये अभी साफ नहीं है.

वहीं, दिल्ली और एनसीआर में बुधवार को अचानक ही बारिश और तेज हवाएं चलने से मौसम काफी सुहावना हो गया. ऐसे में कुछ दिनों से गर्मी से परेशान लोगों को थोड़ी राहत मिली है. मौसम में ठंडक आ गई है. दिल्ली में कुछ-कुछ दिनों के अंतराल पर पूर्व मानसून बारिश हो रही है.

इसके अलावा मंगलवार को बांग्लादेश में चक्रवाती तूफान ‘मोरा’ के पहुंचने से काफी तबाही हुई है. हजारों लोग बेघर हो गए हैं. यहां बुधवार को छह लोगों की मौत हो गई है. हालांकि, तटीय क्षेत्रों से पहले ही हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया था. तूफान के चलते सभी फ्लाइट्स कैंसिल कर दी गई हैं.

देश में अलग-अलग जगहों पर बारिश हो रही है. उत्तराखंड में भी कुछ जगहों पर पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. इसके अलावा केरल के तटीय इलाकों में भी दक्षिण पश्चिम मानसून पहुंच चुका है.