ओला और महिन्द्रा ने नागपुर में एक इलेक्ट्रिक परिवहन प्रणाली (इलेक्ट्रिक मास मोबिलिटी इकोसिस्टम) के निर्माण के लिए भारत सरकार के साथ साझेदारी की है जो देश के आॅटोमोटिव एवं परिवहन क्षेत्र में क्रान्तिकारी बदलाव लाएगी। महाराष्ट्र सरकार के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस तथा भारत सरकार में सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं नौवहन मंत्री नितिन गडकरी ने आज नागपुर एयरपोर्ट परिसर में भारत की पहले मल्टी-माॅडल इलेक्ट्रिक वाहन परियोजना का उद्घाटन किया।

यह अनूठी परियोजना विभिन्न सेगमेन्ट्स के वाहनों जैसे ई-बस, ई-कैब्स, ई-रिक्शाॅ और ई-आॅटो को एक ही प्लेटफाॅर्म- ओला ऐप पर लाएगी, जिसके माध्यम से नागपुर के नागरिक अपनी परिवहन की ज़रूरतों के अनुसार इन वाहनों की बुकिंग कर सकेंगे। पायलट परियोजना की शुरूआत 200 वाहनों के फ्लीट से होगी, जिसमें महिन्द्रा के 100 नए म2व प्लस वाहन शामिल हैं। शेष वाहनों में अन्य ओईएम स्रोतों जैसे टाटा मोटर्स, काईनेटिक, बीवायडी और टीवीएस आदि के वाहन शामिल होंगे।

ओला के सह-संस्थापक और सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा, ‘‘भारत अपनी परिवहन प्रणाली को इलेक्ट्रिक इकोसिस्टम में बदल कर दुनिया भर के लिए एक उदाहरण प्रस्तुत कर सकता है, और यही आज समय की मांग भी है। हमारी यह पहल लाखों नागरिकों के लिए परिवहन के अनुभव को पूरी तरह से बदल डालेगी, इससे न केवल ड्राइवरों के लिए बड़ी संख्या में अवसर पैदा होंगे बल्कि इसका हमारे जीवन की गुणवत्ता और पर्यावरण पर भी सकारात्मक असर पड़ेगा।