नई दिल्ली: आमिर खान की फिल्म 'दंगल' का चीन में रिकॉर्डतोड़ कमाई का सिलसिला जारी है. फिल्म ने पूरी दुनिया में 1500 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है. भारतीय सिनेमा में ‘बाहुबली 2’ के बाद 1,500 करोड़ से ज्यादा की कमाई करने वाली ‘दंगल’ दूसरी फिल्म बन गई है.

चीन में 'दंगल' ने 700 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर ली है. इस बात की जानकारी ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने ट्वीट कर दी है. रमेश के मुताबिक फिल्म ने अबतक 731.36 करोड़ रुपये की कमाई की है. इस तरह से ‘दंगल’ की वर्ल्डवाइड कमाई 1,501.64 करोड़ रुपये हो गई है.

'दंगल' एसएस राजामौली फिल्म 'बाहुबली 2' को सीधी टक्कर देती दिख रही है. ‘दंगल’ जिस रफ्तार से चीन में कमाई कर रही है, अगर यही रफ्तार बनी रही तो वर्ल्डवाइड कमाई के मामले में ‘बाहुबली 2’ पीछे छूट जाएगी. जहां 'बाहुबली 2' की अब तक की कुल कमाई 1,538 करोड़ है वहीं 'दंगल' ने 1,501.64 करोड़ कमा लिए हैं.

गौरतलब है कि चीन में ‘दंगल’ को करीब 9,000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है और इस फिल्म का नाम ‘Shuaijiao Baba’ रखा गया है. इससे पहले आमिर की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘पीके’ भी चीन में रिलीज हो चुकी है. ‘पीके’ ने चीनी सिनेमाघरों में तकरीबन 100 करोड़ रुपये का ग्रॉस कारोबार किया था.