टूर्नामेंट के बेस्ट प्लेयर्स की बनेगी टीम, मिलेगा विदेश दौरे का मौका

लखनऊ। गांवों के युवाओं को जीवन की सकारात्मक दिशा देने की कवायद व इनमे छिपी क्रिकेट की प्रतिभा को एक नया मुकाम देने के लक्ष्य के साथ शुरू की गई इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग (आईजीसीएल) को प्रमोट करने अब बालीवुड सितारे भी आगे आए है।

इस बार नवाबों के शहर लखनऊ में आगामी 21 मई से होने वाले इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग (आईजीसीएल) के उद्घाटन के दौरान ग्रामीण युवाओं का हौसला बढ़ाने बॉलीवुड तारिकाएं भी मैदान पर चौके व छक्के लगाते नजर आएंगी। आईजीसीएल के चेयरमैन डा.अनुराग सिंह भदौरिया ने बताया कि लीग के शुरूआती मैच केडी सिंह बाबू स्टेडियम में होंगे। वहीं उद्घाटन के दिन शाम 3ः30 बजे एक प्रदर्शनी ग्लैमरस मैच बालीवुड अभिनेत्रियों और लखनऊ की महिलाओं के बीच खेला जाएगा।

उन्होंने बताया कि इस बार लीग में सात जिलों की 500 टीमें भाग ले रही है। इसके लिए टीम चयन का काम पूरा हो गया है। उन्होंने बताया कि टीमों में गांवों के खिलाडि़यों का चयन किया गया है तथा शहरों में मैच होने से गांव के क्रिकेटरों को शहर में अपना खेल कौशल दिखाने का मौका मिलेगा। उन्होंने बताया कि पहले 5 दिन के बाद मैचों का आयोजन शहर के विभिन्न क्षेत्रों में होगा।

डा.अनुराग सिंह भदौरिया ने बताया कि आईपीएल के फाइनल की धमक के बीच शुरू होने वाली इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग में लोगों को 20 दिन तक ग्रामीण क्षेत्र की क्रिकेट प्रतिभाओं के खेल के रोमांच का लुत्फ उठाने का मौका मिलेगा।

डॉ अनुराग सिंह भदौरिया ने बताया कि आईजीसीएल में 500 टीमें एक दूसरे के साथ मैच खेलेंगी। इस टूर्नामेंट के बेस्ट पांच खिलाडि़यों को कोका कोला कंपनी की होर्डिंग पर जगह दी जाएगी। इसके अलावा लखनऊ बार एसोसिएशन ने नाकआउट दौर में पहुंचने वाली टीमों के खिलाडि़यों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करने की बात कही हैं।

इस टूर्नामेंट के बेस्ट प्लेयर्स की एक टीम बनाकर उसे विदेश दौरे पर भी भेजा जाएगा क्योंकि टेनिस बॉल क्रिकेट विदेश में ज्यादा पापुलर है।

उन्होंने बताया कि बालीवुड तारिकाओं की टीम से गिजैल ठकराल, मेघना नायडू, लवीना टंडन पूनम झावर सहित कई अदाकाराएं क्रिकेट के मैदान पर उतरेंगी। लखनऊ की महिलाओं की टीम में आईएएस, आईपीएस अधिकारी, महिला डॉक्टर सहित कई क्षेत्रों से जुड़ी महिलाएं खेलंेगी।
आईजीसीएल के चेयरमैन डॉ अनुराग सिंह भदौरिया ने बताया कि उदघाटन में बालीवुड का तड़का लगेगा। इसके अलावा मैचों के दौरान और समापन के अवसर पर पर भी बालीवुड कलाकार खिलाडि़यों का हौसला बढ़ाएंगेे।
उन्होंने बताया कि आईजीसीएल का थीम सांग बल्ला घुमाएंगे, किस्मत बनाएंगें गीत गायिका अनुपमा राग ने गाया है। उदघाटन के दौरान वह खुद गाने गाकर खिलाडि़यों का हौसला बढ़ाएंगी।
डॉ अनुराग भदौरिया ने बताया कि 12 टीमों से शुरू हुआ आईजीसीएल मैच अब 500 टीमों का मजबूत प्लेटफॉर्म बन चुका है। आईजीसीएल में खेलने वाली टीमों को ड्रेस, क्रिकेट किट और कोचिंग भी दिलाई जाती है।