नई दिल्ली: केन्द्र में नरेंद्र मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर कांग्रेस ने आज (16 मई को) नई दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेन्स आयोजित कर उसे हर मोर्चे पर फेल करार दिया है। पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पूछा कि आखिर मोदी सरकार किस बात का जश्न मना रही है जब वो हर मोर्चे पर फेल है। पार्टी नेता सचिन पायलट ने इस मौके पर कहा कि आज किसान सबसे ज्यादा पीड़ा में हैं लेकिन मोदी सरकार जरूरी मुद्दों से ध्यान भटकाकर भावनात्मक मुद्दों को हवा दे रही है। इस मौके पर कांग्रेस ने एक वीडियो जारी किया है। भाजपा सरकार के तीन साल को कांग्रेस ने ‘तीन साल, 30 तिकड़म’ नाम दिया है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि जब भी आतंकी घटना होती है या सीमा पार से हमारे जवानों पर हमले होते हैं तो सरकार की तरफ से कहा जाता है कि मुंहतोड़ जवाब देंगे लेकिन होता कुछ नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर कोई आजकल असहिष्णुता पर चर्चा करता है तो उसे देशद्रोही करार दे दिया जाता है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भाजपा पर दलित मुक्त भारत बनाने का भी आरोप लगाया है। साथ ही उन्होंने कहा कि गौरक्षा के नाम पर देशभर में सत्ता संरक्षित गुंडागर्दी की जा रही है। उन्होंने कश्मीर में हाल की घटनाओं और वहां फैली अशांति पर भी मोदी सरकार को निशाने पर लिया।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इससे पहले ट्वीट कर मोदी सरकार के तीन साल के कामकाज पर टिप्पणी की। उन्होंने ट्वीट किया है, “नौजवान नौकरी ढूंढ़ने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। किसान आत्महत्या कर रहे हैं और सैनिक सीमा पर शहीद हो रहे हैं। सरकार किस बात का जश्न मना रही है?”
गौरतलब है कि तीन साल पहले 16 मई को ही लोकसभा चुनाव के नतीजे आए थे जिसमें भाजपा को प्रचंड बहुमत मिला था। इसके दस दिन बाद 26 मई 2014 को नरेंद्र मोदी ने प्रदानमंत्री पद की शपथ ली थी। मोदी सरकार के एक साल पूरे होने पर सरकार के सभी मंत्रियों ने अपने कामकाज का लेखा जोखा पेश किया था। अब तीन साल पूरे होने पर भी भाजपा सरकार अपनी उपलब्धियों का विवरण देने वाली है।