नई दिल्ली: जमीयत उलमा-ए-हिंद के अध्यक्ष मौलाना सैयद अरशद मदनी ने गाय को राष्‍ट्रीय पशु घोषित करने का कानून बनाए जाने की मांग की है. उन्‍होंने बुधवार को कहा कि सरकार को गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने वाला कानून लागू करना चाहिए, ताकि गोरक्षकों से मासूम लोगों को बचाया जा सके.

मौलाना सैयद अरशद मदनी ने कहा कि गोरक्षक विश्वास का लाभ उठा रहे हैं. वो लोगों को प्रताड़ित कर रहे हैं, उन्‍हें मार रहे हैं. वो उनसे लूटपाट कर रहे हैं और धर्म के नाम पर हत्याएं कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर लोग कानून को अपने हाथ में ले लेंगे, तो फिर देश में शांति कैसे रहेगी? शांति देश के विकास के लिए जरूरी है. गोरक्षकों ने देश में डर का माहौल बना दिया है.

गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने वाले कानून की मांग करते हुए मौलाना सैयद अरशद मदनी ने कहा कि हम सरकार के साथ हैं. उन्हें गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने वाला कानून बनाना चाहिए. हम इसका समर्थन करते हैं.

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से मोर को राष्ट्रीय पक्षी घोषित किया गया है, उसी प्रकार से गाय को राष्ट्रीय पशु भी घोषित किया जाना चाहिए. मौलाना सैयद अरशद मदनी ने कानून को हाथ में लेने और मासूम लोगों पर हमला करने के लिए गोरक्षकों की निंदा भी की.

उनका कहना है कि गोरक्षकों को कानून हाथ में लेने की आजादी देना एक गलत मिसाल पेश करता है. अगर सरकार इस मामले पर शांत रही, तो इससे सभी को संदेश गलत जाएगा.