बालिकाओं लखनऊ रीजन को 2-0 से हराकर वाराणसी बना चैंपियन

लखनऊ: केडी सिंह बाबू स्टेडियम में रविवार की शाम एक सांस रोक देने वाले मुकाबले में स्पोर्ट्स कॉलेज लखनऊ ने वाराणसी रीजन को टाइब्रेकर में 5-3 से शिकस्त देकर ऊर्जा-सीएपीएस यूथ अण्डर-19 फुटबाल में बालकों का खिताब अपने नाम कर लिया है। वहीं बालिकाओं के मुकाबले में सुबह के सत्र में वाराणसी रीजन ने लखनऊ रीजन को 2-0 से हराकर खिताब पर कब्जा जमाया था।

बालिकाओं के बाद बालकों का खिताब भी जीतने के इरादे से उतरी वाराणसी की टीम का ख्वाब स्पोर्ट्स कॉलेज ने तोड़ दिया। केडी सिंह बाबू स्टेडियम में भारी संख्या में मौजूद खेलप्रेमियों के सामने बालक वर्ग के फाइनल में स्पोर्ट्स कॉलेज लखनऊ व वाराणसी रीजन ने शानदार खेल दिखाया। दोनों ही टीमों का अटैक जितना पैना था डिफेंस उतना ही मजबूत रहा। दोनों ही टीमों के स्ट्राइकर एक-दूसरे के बाक्स में भी दाखिल हुए पर गोलची व डिफेंस की चुस्ती के कारण सफलता किसी को न मिली। नतीजा यह रहा कि निर्धारित समय तक कोई टीम गोल न कर सकी। फैसले के लिए टाइब्रेकर का सहारा लेना पड़ा। इसमें स्पोर्ट्स कॉलेज ने 5-3 गोल से बाजी मार ली।

सुबह के सत्र में हुए बालिका फाइनल मैच में वाराणसी रीजन ने आक्रामक खेल दिखाते हुए लखनऊ रीजन को 2-0 से शिकस्त दी। लखनऊ रीजन की टीम ने शुरुआती दौर में कुछ अच्छे अटैक किए लेकिन उनकी स्ट्राइकर उन्हें गोल में नहीं बदल पाईं। वहीं वाराणसी रीजन ने अटैक के साथ रक्षात्मक खेल पर भी ध्यान दिया। खेल के 15वें मिनट में ही वाराणसी की स्टार स्ट्राइकर कविता पटेल ने गोल मारकर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया। हाफ टाइम तक यही स्कोर रहा।

दूसरे हाफ का खेल दो मिनट ही आगे बढ़ा था कि वाराणसी की स्ट्राइकर काजल पटेल ने गोल कर अपने खेमें खुशियां बिखेर दीं। इस गोल के सहारे वाराणसी ने 2-0 से बढ़त बना ली। इसके बाद लखनऊ की खिलाड़ियों ने कुछ अच्छे अटैक किए लेकिन वाराणसी की खिलाड़ियों के मजबूत डिफेंस के कारण वे स‌फल न हो पाईं। मुकाबला इसी स्कोर पर खत्म हुआ।

बालिकाओं के तीसरे स्थान के लिए हुए मुकाबले में गोरखपुर ने मिर्जापुर को एकतरफा 3-0 से शिकस्त दी। गोरखपुर ने खेल के पहले हाफ में 2-0 गोल की बढ़त बना ली थी। ये गोल खेल के 15वें मिनट में मुस्कान और 25वें मिनट में आयशा खातून ने मारे।

बालक वर्ग में लखनऊ रीजन को तीसरे स्थान पर संतोष करना पड़ा। लखनऊ ने केवीएस लखनऊ को 2-0 गोल से मात दी। इस कांटे के मुकाबले में लखनऊ रीजन ने दिव्यांश के गोल से 1-0 की बढ़त बनाई थी। खेल के आखिरी चरण में हिमांशु ने गोल मारकर लखनऊ को 2-0 से आगे कर दिया। यह बढ़त आखिर तक बरकरार रही।