आईपीएल के सीज़न 10 के 44वें मुकाबले में पुणे सुपरजाएंट ने सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रनों से हरा दिया. रोमांचक मुकाबले में पुणे की जीत के हीरो रहे जयदेव उनादकत. उन्होंने हैट्रिक सहित 5 विकेट अपने नाम किए. मैच में पुणे ने पहले बैटिंग करते हुए 148 रन बनाए. जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद 9 विकेट पर 136 रन ही बना सकी. जब तक वॉर्नर और युवराज क्रीज पर थे, हैदराबाद जीतते दिख रही थी, लेकिन उनके आउट होने के बाद कोई भी बैट्समैन टिककर नहीं खेल सका.

पुणे के लिए बेन स्टोक्स ने भी 3 विकेट झटके. हैदराबाद को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रनों की दरकार थी. उसके चार विकेट शेष थे. लेकिन आखिरी ओवर लेकर आए पुणे के गेंदबाज जयदेव उनादकत ने हैट्रिक पूरी करते हुए इस ओवर में पुणे को एक भी रन नहीं लेने दिया.

148 रन का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद को 30 रन के भीतर दो बड़े झटके लगे. ओपनर शिखर धवन 19 रन बनाकर बेन स्टोक्स की बॉल पर बोल्ड हो गए, जबकि केन विलियम्सन को 4 रन के निजी स्कोर पर स्टोक्स ने धोनी के हाथों कैच आउट कराया. इसके बाद कप्तान वॉर्नर और युवराज ने मिलकर हैदराबाद को संभाल लिया. इन दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 7.5 ओवर में 54 रन की साझेदारी हुई.

फिफ्टी के करीब पहुंचते दिख रहे वॉर्नर को बेन स्टोक्स ने शार्दुल ठाकुर के हाथों कैच आउट करा दिया. उन्होंने 34 बॉल में 4 चौके और एक छक्का की मदद से 40 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने आईपीएल-10 में 500 रन भी पूरे किए. नए बैट्समैन ओनरीकेज को 4 रन के निजी स्कोर पर इमरान ताहिर ने बोल्ड किया. नमन ओझा 9 रन बनाकर आउट हुए. इस दौरान युवी अच्छे शॉट लगाते रहे. लेकिन वे भी एेन वक्त पर आउट हो गए. उन्होंने 43 बॉल में 4 चौके और दो छक्के की मदद से 47 रन बनाए. 17 ओवरों में चार विकेट पर 117 रन बनाने वाली हैदराबाद की टीम आखिरी के तीन ओवरों में सिर्फ 19 रन जोड़ सकी और पांच विकेट गंवाए.

इससे पहले स्लॉग ओवर्स में एमएस धोनी की धुआंधार पारी की बदौलत पुणे सुपरजाएंट ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 6 विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाए. धोनी ने सिर्फ 21 बॉल में दो चौके और दो छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 31 रन की पारी खेली. दिग्गज बल्लेबाज हैदराबाद के सिद्धार्थ कौल के आगे बेबस नजर आए. उन्होंने सबसे अधिक चार विकेट लिए, जबकि राशिद खान और बिपुल शर्मा को एक-एक विकेट मिला.

टॉस हारकर बैटिंग करने उतरी पुणे सुपरजाएंट की टीम को पहला झटका सिर्फ 6 रन पर लगा. राहुल त्रिपाठी तेजी से रन चुनाने के चक्कर में बिपुल के थ्रो पर रन आउट हो गए. उन्होंने एक रन बनाए. इसके बाद रहाणे (22) को बिपुल ने युवी के हाथों कैच कराकर दूसरा झटका दे दिया. इस वक्त टीम का स्कोर 39 रन थे. बेन स्टोक्स और कप्तान स्टीवन स्मिथ ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 7.5 ओवर में 60 रन जोड़ डाले.

हालांकि इसी दौरान राशिद खान की बॉल को स्टोक्स समझ नहीं सके और बोल्ड हो गए. उन्होंने 25 बॉल में 3 छक्के और एक चौका की मदद से 39 रन की पारी खेली. स्मिथ सिद्धार्थ कौल की बॉल पर बिपुल के हाथों लपके गए. उन्होंने 39 बॉल में 34 रन बनाए. नए बैट्समैन क्रिश्चन को भी सिद्धार्थ ने राशिद खान के हाथों लपकवाकर पवेलियन भेजा.

इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी (31) ने मोर्चा संभालते हुए कुछ अच्छे शॉट लगाकर पुणे का स्कोर 145 के पार पहुंचा दिया. पारी के 20वें ओवर में उनका विकेट गिरा. उन्हें कौल ने ओझा के हाथों लपकवाया. मनोज तिवारी 9, क्रिश्चन एक और शार्दुल ठाकुर (0) सस्ते में आउट हुए. सुंदर (1) और उनादकत (0) नॉट आउट लौटे.