नई दिल्ली: लंबे गतिरोध के बाद आखिरकार चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान किया जाएगा. अब आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि हो गई है कि जून में शुरू हो रहे आईसीसी के इस दूसरे सबसे बड़े टूर्नामेंट में भारत हिस्सा लेगा.

बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने कहा कि चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम का ऐलान सोमवार को किए जाने की संभावना है. 7 मई यानी रविवार को दिल्ली में बीसीसीआई की एसजीएम की बैठक होगी जिसके बाद 8 मई (सोमवार) को टीम इंडिया की घोषणा की जाएगी.

दरअसल आईसीसी के नए वित्तीय मॉडल से बीसीसीआई नाराज़ है क्योंकि नए मॉडल के मुताबिक उसे मिलने वाला राजस्व पहले के मुकाबले सिर्फ आधा रह गया है. ऐसा माना जा रहा था कि आईसीसी पर अपनी नाराज़गी ज़ाहिर करने के लिए बीसीसीआई चैंपियंस ट्रॉफी में टीम को नहीं भेजेगी. ये अटकलें सही लगने लगीं जब टूर्नामेंट के लिए टीम के ऐलान की तारीख बीत जाने के बावजूद बीसीसीआई ने टीम का ऐलान नहीं किया.

बीसीसीआई को तब बड़ा झटका लगा था, जब सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित सीओए ने उसे चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम की घोषणा जल्द से जल्द करने के निर्देश दिेए. सीओए ने एसजीएम और टीम चयन को लेकर बीसीसीआई को ईमेल किया. सीओए ने बीसीसीआई से पूछा कि राजस्व मामले को लेकर एसजीएम की मीटिंग 7 मई को होनी है, लेकिन वह टीम के चयन के लिए इतना इंतजार क्यों कर रहे हैं?