लखनऊ। मैन ऑफ द मैच मोनू पासवान (चार विकेट) की घातक गेंदबाजी के बाद अमित चोपड़ा (98) की अगुवाई में उम्दा बल्लेबाजी के सहारे यूपी टिम्बर ने राज्य क्रिएटिव प्राइजमनी क्रिकेट लीग के फाइनल में प्रवेश कर लिया।

पार्थ क्रिकेट मैदान पर खेले गए पहले सेमीफाइनल में यूपी टिम्बर ने रोमांचक मैच में एलडीए कोचिंग सेंटर को एक विकेट से मात दी। इस मैच में दोनों ही टीमों की ओर से शानदार बल्लेबाजी व गेंदबाजी का नजारा देखने को मिला। एलडीए कोचिंग ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.2 ओवर में 282 रन का विशाल स्कोर बनाया। सलामी जोड़ी अक्षदीप नाथ (47 रन, 38 गेंद, आठ चौके, एक छक्का) व राहुल रावत (29 रन, 23 गेंद, तीन चौके, दो छक्के) के बाद प्रथुल मेहता ने 36 रन जोड़े। वहीं उपेंद्र यादव (71 रन, 75 गेंद, छह चौके, एक छक्का) के अर्धशतकीय प्रहार के बाद निचले क्रम मे कप्तान जीशान अंसारी ने उपयोगी 28 रन बनाए। यूपी टिम्बर से मोनू पासवान ने अपनी तेज गेंदों के सहारे 8.2 ओवर में 50 रन देकर चार विकेट चटकाए। सौमित्र सिंह ने 42 रन देकर दो विकेट चटकाए।

जवाब में यूपी टिम्बर को जीत के लिए खासा पसीना बहाना पड़ा और टीम ने जीत के लिए आवष्यक 283 रनों का लक्ष्य (49.4 ओवर) दो गेंद बाकी रहते नौ विकेट के नुकसान पर पा लिया। यूपी टिम्बर से मयंक यादव (54 रन, 56 गेंद, नौ चौके, एक छक्का) व शुभम चौबे (52 रन, 74 गेंद, चार चौके) ने अर्धशतक जड़ टीम को मजबूती दी। वहीं अमित चोपड़ा (98 रन, 76 गेंद, सात चौके, छह छक्के) दो रन से शतक से चूक गए लेकिन उन्होंने अपनी टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। इसके अलावा आयुश व आसिफ शेख ने 16-16 रन जोड़े। एलडीए कोचिंग से जीशान अंसारी ने 64 रन देकर तीन व हिमांशु असनोरा ने 42 रन देकर दो विकेट चटकाए। टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल आठ मई को पार्थ क्रिकेट मैदान पर ध्रुव अकादमी व एलसीए के मध्य खेला जाएगा।