आईसीआईसीआई समूह ने आज नई दिल्ली में आयोजित समारोह में 100 ‘आईसीआईसीआई डिजीटल विलेजेस‘ ग्रामीण भारत को और अधिक सशक्त बनाने के प्रयास के तहत राष्ट्र को समर्पित किए। इस अवसर पर आयोजित ‘आईसीआईसीआई रूरल समिट -‘सशक्त गांव, समृद्ध भारत‘ का केन्द्रीय वित्त, रक्षा एवं काॅरपोरेट मामलात के मंत्री, माननीय श्री अरूण जेटली ने उद्घाटन किया।

इन डिजीटल गांवों का उद्घाटन बैंक द्वारा नवम्बर, 2016 को किए गए अपने संकल्प के तहत किया गया जिसमें 100 गांवों को डिजीलीकृत करने को वादा किया गया था। इस कार्यक्रम में शुरू से अंत तक के लेनदेन तथा अन्य व्यावसायिक गतिविधियों का डिजीटलाइजेशन करना, ग्रामीणों को इसके लिए व्यावहारिक प्रशिक्षण प्रदान करना, उनकी ऋण सुविधा का विस्तार करना तथा ग्रामीणों की पहुंच बाजार तक बना कर उनके लिए स्थाई आजीविका के संसाधन उपलब्ध करवाना है।

इस अवसर पर अपने सम्बोधन में आईसीआईसीआई बैंक की प्रबन्ध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी मिस चंदा कोचर ने कहा ‘‘आईसीआईसीआई ग्रुप का हमेशा से यह मानना रहा है कि किसी भी राष्ट्र की नींव उसके गांवों के समृद्ध होने से और मजबूत होती है। इसी क्रम में हमारा नजरिया ‘सशक्त गांव, समृद्ध भारत‘ रखा गया, जिसके तहत हमने पूरे देश के 100 गावों का 100 दिनों के भीतर कायाकल्प किया।