चतुर्थ लखनऊ जिला अंतर स्कूल एक्सिलिया शतरंज चैंपियनशिप शुरू

लखनऊ। सीएमएस कानपुर रोड के मेधांश सक्सेना ने चतुर्थ लखनऊ जिला अंतर स्कूल एक्सिलिया शतरंज चैंपियनशिप में बालक (कक्षा छह से आठ) श्रेणी में सफेद मोहरों से खेलते हुए अपना विजय अभियान जारी रखते हुए डीपीएस एल्डिको के रोहन पांडे को मात दी। वहीं बालक (कक्षा नौ से बारह) श्रेणी में दूसरे दौर में लामार्टीनियर के गर्वित कालरा ने भी शानदार बढ़त बनाई।
यूपी चेस स्पोर्ट्स एसोसिएशन,लखनऊ जिला चेस अकादमी व एक्सिलिया स्कूल के तत्वावधान में ओमैक्स सिटी, रायबरेली रोड शहीद पथ स्थित एक्सिलिया स्कूल (अंबेडकर यूनिवर्सिटी के पास) में आयोजित इस चैंपियनशिप में साधिल मिश्रा, अथर्व, शिवम यादव, तेजस सिंह, रचित जायसवाल व श्रेष्ठ रूंगटा ने बालक वर्ग में कक्षा 3 से 12 श्रेणी में दूसरे राउंड की समाप्ति के बाद सर्वाधिक दो अंक जुटाते हुए संयुक्त शीर्ष पर चल रहे है।
लामार्टीनियर के साधिल मिश्रा ने स्टैला मारिस के अक्षत शुक्ला, लामार्टीनियर के अथर्व रस्तोगी ने स्टैला मारिस के तनय पांडेय को, एलपीएस सेक्टर-9 के शिवम यादव ने डीपीएस जानकीपुरम के देवांश को, डीपीएस जानकीपुरम के रचित जायसवाल ने मनिपाल के यतीष अग्रवाल को तथा सीएमएस के श्रेष्ठ रूंगटा ने डीपीएस जानकीपुरम के रूसलान पठान को हराया।
बालक (कक्षा छह से आठ) श्रेणी में दूसरे दौर के बाद सीएमएस कानपुर रोड के मेधांश सक्सेना सहित 13 खिलाड़ी दो अंक के साथ संयुक्त शीर्ष पर चल रहे हैं। मेधांश के साथ रूद्राक्ष, आभास, सात्विक वर्मा, आदित्य राज, श्रेय सिंह चौहान, स्वस्तिक पांडे, विनायक गुप्ता, सत्यम अग्रहरि, अणर्व अग्रवाल, तनिष्क गुप्ता, कुषाग्र जैन, प्रसून द्विवेदी भी आगे चल रहे हैं।

बालक (केजी से दो) श्रेणी में दूसरे दौर में डीपीएस जानकीपुरम के आकाश वर्मा ने अपने ही स्कूल के दिव्यांश जोषी को हराकर पूरा अंक जुटाते हुए दो अंक के साथ शीर्ष पर पहुंचे। वहीं वाकओवर के सहारे सीएमएस कानपुर रोड के अधियांश सक्सेना को भी दो अंक मिले।
बालिका (कक्षा छह से आठ) श्रेणी में दूसरे राउंड में आरूषि भट्टाचार्या, केवि स्कूल की अदरिका मिश्रा, डीपीएस एल्डिको की युविका दास ने पूरा एक अंक जुटाते हुए दो अंक के साथ संयुक्त शीर्ष पर पहुंचे।
बालिका (कक्षा नौ से 12) श्रेणी में दूसरे राउंड में डीपीएस एल्डिको की कोपल विष्वकर्मा ने अनुप्रिया दुबे, डीपीएस एल्डिको की लावण्या यादव ने अनुष्का चौरसिया व डीपीएस जानकीपुरम की सौम्या शुक्ला ने मनिपाल स्कूल की संगम यादव को मात देते हुए पूरा अंक जुटाया और दो अंक के साथ सबसे आगे चल रहे है।
बालक (कक्षा नौ से बारह) श्रेणी में दूसरे दौर में स्टैला मारिस के अनिकेत सक्सेना, लामार्टीनियर के अनिकेत अग्रवाल व गर्वित कालरा, सेंट फ्रांसिस के ध्रेयांश व डीपीएस एल्डिको के जगजोत सिंह दो अंक जुटाते हुए संयुक्त शीर्ष पर चल रहे है।
बालिका (नर्सरी से कक्षा दो) श्रेणी में सेंट फ्रांसिस की जिया यादव व सीएमएस राजेंद्रनगर की कनिष्का तथा बालिका (कक्षा तीन से पांच) श्रेणी में लारेटो की गौरांगी बहादुर सिन्हा व डीपीएस जानकीपुरम की शिविका अग्रवाल दो-दो अंकों के साथ संयुक्त शीर्ष पर चल रहे है।

चैंपियनशिप का उद्घाटन मुख्य अतिथि एक्सिलिया स्कूल के निदेशक आशीष पाठक ने किया। इस अवसर पर स्कूल की प्रधानाचार्या सोनिया वर्द्धन, यूपी चेस स्पोर्ट्स एसोसिएषन के सचिव एके रायजादा व लखनऊ जिला चेस स्पोर्ट्स एसोसिएशन के चेयरमैन अनिल कालरा भी मौजूद थै।