कोलकाता: गौतम गंभीर और रोबिन उथप्पा की चिर परिचित जोड़ी की शतकीय साझेदारी और इससे पहले नाथन कूल्टर नाइल की अगुवाई में गेंदबाजों के ठोस प्रदर्शन से कोलकाता नाइटराइडर्स आज यहां दिल्ली डेयरडेविल्स को 22 गेंद शेष रहते हुए सात विकेट से हराकर आईपीएल दस के प्लेआफ की दहलीज पर पहुंच गया.

उथप्पा ने 33 गेंदों पर 59 रन की तूफानी पारी खेली जबकि कप्तान गंभीर ने 52 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से नाबाद 71 रन बनाये। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 108 रन जोड़े और इस तरह से केकेआर ने 16.2 ओवर में तीन विकेट पर 161 रन बनाकर लगातार चौथी जीत दर्ज की.

इससे पहले केकेआर को उसके गेंदबाजों ने शानदार वापसी दिलायी थी. संजू सैमसन की 38 गेंदों पर 60 रन की पारी से मिली तेजतर्रार शुरूआत के बावजूद डेयरडेविल्स छह विकेट पर 160 रन ही बना पाया. सैमसन ने करूण नायर (15) के साथ पहले विकेट के लिये 48 और श्रेयस अय्यर (34 गेंदों पर 47) के साथ दूसरे विकेट के लिये 73 रन की साझेदारी की.

डेयरडेविल्स हालांकि बीच में सात ओवरों में 42 और आखिरी चार ओवरों में केवल 20 रन ही बना पाया जिससे उसकी मजबूत स्कोर तक पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा. केकेआर के गेंदबाजों की भी दाद देनी होगी जिन्होंने पहले चार ओवरों में 41 रन लुटाने के बाद शानदार वापसी की. कूल्टर नाइल उसके सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 34 रन देकर तीन विकेट लिये.

केकेआर इस जीत से प्लेआफ में जगह बनाने के करीब पहुंच गया है. उसके नौ मैचों में सात जीत से 14 अंक हो गये हैं और वह शीर्ष पर बना हुआ है. दूसरी तरफ डेयरडेविल्स का गणित गड़बड़ा गया है. उसके सात मैचों में केवल चार अंक हैं और उसके अब आगामी मैच करो या मरो जैसे बन गये हैं.