नई दिल्ली: आखिरकार आईपीएल सीज़न 10वें सीज़न में भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान की वापसी हो रही है. गुजरात लायंस के खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. टीम ने ब्रावो की जगह टीम इंडिया के ऑल-राउंडर इरफान पठान को शामिल किया है.

इरफान पठान फरवरी 2017 में आईपीएल नीलामी में 50 लाख के बेस प्राइज़ पर अनसोल्ड गए थे. 32 साल के पठान इससे पहले आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली डेयरडेविल्स, किंग्स इलेवन पंजाब, सनराइज़र्स हैदराबाद और राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के साथ खेल चुके हैं.

पठान ने 102 आईपीएल मैचों में 80 विकेट चटकाए हैं. वहीं बल्ले से उन्होंने 120 के स्ट्राइक रेट से 1137 रन भी बनाए हैं. हालांकि पठान का पिछला सीज़न कुछ ख़ास नहीं रहा था. पिछले साल पुणे की ओर से खेले और 3 मुकाबलों में उन्होंने महज़ 11 रन बनाए थे.

ब्रावो को हैमस्ट्रींग इंजुरी है. आयोजकों ने रविवार को इसकी पुष्टि की. ब्रावो ने हैमस्ट्रींग इंजुरी से उबरने के लिए जनवरी में ऑपरेशन भी कराया था और रविवार को यह साफ हो सका कि उन्हें पूरी तरह फिट होने में तीन से चार सप्ताह का वक्त लग सकता है. मेडिकल टीम से इस बात की पुष्टि होने के बाद ब्रावो ने स्वदेश लौटने का फैसला किया. ब्रावो ने एक बयान जारी कर आईपीएल में इस साल नहीं खेल पाने को लेकर अफसोस भी जाहिर किया.