भारत में परिवहन के लिए सबसे प्रचलित मोबाइल ऐप्प ने आज भारत के बड़े शहरों और नगरों में ’आटो ड्राइवर पार्टनर मेला’ के जरिए एक लाख से अधिक ड्राइवर्स उद्यमियों तक पहुंचने कि याजनाओं की घोषणा की। इसे तमिलनाडु के चेन्नई में आयोजित अपनी तरह के पहले आॅटो ड्राइवर पार्टनर मेला – ’ओला बाशा मेला’ की सफलता को ध्यान में रखते हुए आयोजित किया जा रहा है। 8 अप्रैल से 10 अप्रैल के बीच आयोजित तीन दिवसीय चेन्नई मेले में हजारों हजार आॅटो रिक्शा ड्राइवर पार्टनर्स ने पहली बार आॅटो रिक्शा लेते हुए माइक्रो-आन्ट्रप्रनर्स बनने के अवसर का लाभ उठाया। इसके साथ ही उन्हें मुफ्त वाहन बीमा और गैराज सर्विस जैसी वैल्यू एडिशंस का लाभ भी दिया गया। उन्हें प्लेटफाॅर्म पर ड्राइवर पार्टनर के तौर पर ओला से जुड़ने का अनूठा आवसर भी प्रदान किया गया।

ओला पूरे देश में पहले आॅटो मेला की सफलता को फिर से दोहराने की योजना बना रही है। यह मल्टी-सिटी कार्यक्रम हजारों महत्वाकांक्षी आॅटो ड्राइवर पार्टनर्स के उद्यमिता और अपने सपनों को पूरा करने की ओर पहला कदम बढ़ाने का एक आॅन-ग्राउंड अवसर है। ओला आॅटो मेला कई निर्माताओं, सेवा प्रदाताओं और वित्तीय संस्थानों को साथ लाएगा ताकि अपने उपभोक्ता को बड़ी छूट और बचत उपलब्ध करवा सके और बदले में एक बड़ा उपभोक्ता आधार निर्मित कर सके। इसके साथ ही यह मंच ड्राइवर पार्टनर्स के जीवनयापन केा बेहतर करने का लक्ष्य भी रखता है। यह भव्य पहल बैंगलुरु से शुरू होगी और आने वाले कुछ महीनों में मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद और पुणे जैसे शहरों में जाएगी।

आॅटो मेला के बारे में बताते हुए ओला के चीफ आॅपरेटिंग आॅफिसर विशाल कौल ने कहा – हम चेन्नई में हुए पहले आॅटो ड्राइवर पार्टनर मेला के प्रतिसाद और सफलता से अचंभित हैं। यह शहर में आॅटो ड्राइवर पार्टनर्स की दीर्घकालिक और गुणवत्तापूर्ण जीवनयापन के लिए बढ़ती जरूरत को प्रदर्शित करता है जो इस तरह की पहलों से उन्हें उपलब्ध करवाने का हमारा लक्ष्य है। दशकों से आॅटो भारत के शहरों में परिवरहन का सबसे सर्वव्यापी जरिया रहा है। ओला ने उपभोक्ताओं के लिए सुरक्षित यात्रा, डोर स्टेप पिकअप, इंतजार की परेशानी नहीं, पारदर्शी कीमतें और कैशलैस पेमेंट, जिसका अंदाजा लगया जा सकता है और ओला के आॅटो ड्राइवर्स की सतत मांग का सुविधाजनक अनुभव उपलब्ध करवाया है। जहां हम बिलियन भारतियों के लिए गतिशीलता उपलब्ध करवाने के अपने मिशन की ओर बढ़ रहे हैं वहंीं हम ओला मंच के जरिए कई पार्टनर्स को योग्यता और उद्यमिता का अवसर उपलब्ध करवा रहे हैं। दुनिया के एक युवा देश के तौर पर हमारे देश के विकास के लिए योग्यता और जीवनयापन के अवसर बहुत ही महत्वपूर्ण हैं। इतने बड़े स्तर पर इस मल्टी-सिटी पहल के साथ हम पूंजी तक पहुंच, सतत आमदनी के साथ ही महत्वाकांक्षी ड्राइवर इंटरप्रेन्योर्स को प्रशिक्ष्ण भी उपलब्ध करवाएंगे।