नई दिल्ली: इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग(आईयूएमएल) के विधायक पीके कुन्हालीकुट्टी ने सोमवार को केरल की मल्लापुरम लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में 1,71,038 लाख वोटों से जीत हासिल कर ली.
कुन्हालीकुट्टी काउंटिंग के सभी फेज़ में बढ़त बनाए रहे और उन्होंने नजदीकी प्रतिद्वंद्वी मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के उम्मीदवार और युवा नेता एमबी फैजल को बड़े अंतर से शिकस्त दी.

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार एन. श्रीप्रकाश तीसरे स्थान पर रहे. इससे पहले कुन्हालीकुट्टी जब घर से बाहर निकले तो उनके समर्थकों ने उनके समर्थन में नारेबाजी करते हुए उन्हें ऊपर उठा लिया.

कुन्हालीकुट्टी ने मीडिया से कहा कि पार्टी ग्रामीण परिषदों में आगे रही, जहां वाम मोर्चा सत्ता में है. कुन्हालीकुट्टी ने कहा, 'इसका कारण यह है कि मैंने धर्मनिरपेक्ष दृष्टिकोण की जरूरत पर बल दिया और मतदाताओं ने मुझ पर भरोसा जताया है. साथ की कांग्रेस नेतृत्व वाले यूडीएफ की एकता ने भी इसमें मदद की है.'
अखिलेश बोले- हमें ईवीएम पर भरोसा नहीं, आगे जो भी चुनाव हों बैलेट पेपर पर ही हों

इस सीट के लिए 12 अप्रैल को वोट डाले गए थे, जिनमें 71.33 प्रतिशत मतदान हुआ था. ई. अहमद ने 2014 के चुनाव में 1.94 लाख वोटों के भारी अंतर से इस सीट पर जीत हासिल की थी. उनके निधन के बाद यहां चुनाव कराए जा रहे हैं.