औरंगाबाद: महाराष्ट्र के मुख्य सूचना आयुक्त रत्नाकर गायकवाड़ की दलित कार्यकर्ताओं ने पिटाई कर दी. यह वारदात औरंगाबाद सर्किट हाउस पर हुई, जहां गायकवाड़ अपनी पत्नी के साथ सरकारी दौरे पर थे. पिटाई के कारण गायकवाड़ को अंदरूनी चोट आने की आशंका जताई जा रही है.

रत्नाकर गायकवाड़ मुंबई के अंबेडकर भवन के पुनर्निर्माण के काम की निगरानी कर रहे थे. इस भवन में डॉ बाबासाहब आंबेडकर की प्रिंटिंग प्रेस स्थित है. इस इमारत के पुनर्निर्माण को लेकर बाबासाहब के वंशज और गायकवाड़ में मतभेद जारी है. भारिप-बहुजन महासंघ राजनीतिक दल है, जिसके मुखिया पूर्व सांसद प्रकाश आंबेडकर हैं. इसी के साथ रिपब्लिकन सेना के आनंदराज आंबेडकर मुख्य तौर पर गायकवाड़ का विरोध करने में मुखर थे.

सरकारी दौरे पर आए गायकवाड़ अपना दौरा खत्म कर एयरपोर्ट की तरफ़ जाने के लिए निकले थे, तभी भारिप-बहुजन महासंघ के कार्यकर्ता पहुंचे और उन्होंने गायकवाड़ पर धावा बोल दिया. गायकवाड़ ने बचने की काफ़ी कोशिश की, लेकिन वे असफ़ल रहे. जमीन पर गिर जाने की वजह से उन्हें अंदरूनी चोट आने की आशंका जताई जा रही है. इस हमले की अगुवाई पूर्व पार्षद अमित भुजबल कर रहे थे. पुलिस ने उनके साथ 9 अन्य कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है.