लखनऊ. उ०प्र० योग एसोसिएशन के द्वारा आज 15 अप्रैल को एक्सेलिया स्कूल, लखनऊ में उ०प्र० मंडलीय योगासन स्पोर्ट्स चैंपियनशिप आयोजित की गयी, जिसका उद्घाटन उ०प्र० योग एसोसिएशन के अध्यक्ष माननीय अनिल अग्रवाल जी ने किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल के चेयरमैन श्री डीएस पाठक जी ने की. प्रतियोगिता में लखनऊ मंडल के सभी पांचों जिलों ने भाग लिया. प्रतियोगिता में एक्सेलिया स्कूल, लखनऊ विश्विद्यालय, सी.आई.एस के खिलाडियों ने सर्वाधिक पदक जीतकर लखनऊ मंडल को प्रथम स्थान दिलाया. उन्नाव जिले ने दूसरा स्थान प्राप्त किया और तीसरे स्थान पर रायबरेली रहा. प्रतियोगिता के समापन पर प्रदेश सचिव डॉ यश पाराशर ने कहा कि सभी विजेता खिलाड़ी 12 व 13 जून को होने वाली प्रदेश चैंपियनशिप, जिसका आयोजन गाज़ियाबाद में होगा, उसमें भाग लेंगे. इसके साथ ही लखनऊ से राजेश सिंह सुधा को प्रदेश का टीम सलेक्टर बनाया गया. रायबरेली से मनीष को प्रदेश का सहसचिव नियुक्त किया गया.

प्रतियोगिता में विश्वविद्यालय के उमेश शुक्ला और आयोजन समिति में शामिल स्कूल के प्रबंधक शेखर वार्ष्णेय व एसोसिएशन के द्वारा वर्ल्ड चैंपियन गाज़ियाबाद से विकास कश्यप, अदिति निगम, नेशनल प्लेयर अक्षय त्यागी, लखनऊ से जे.आर. राकेश, पूजा शर्मा, ज्योति पाण्डेय, कुशाग्र को सम्मानित किया गया. वहीँ झाँसी से राजीव, बरेली से नीरज शर्मा और सीतापुर से त्रिपुरारी को भी सम्मानित किया गया.

एक्सेलिया स्कूल के योगा कोच व नेशनल योगासन स्पोर्ट्स रेफ़री राजेश सिंह सुधा एवम स्कूल के महाप्रबंधक शेखर वार्ष्णेय ने आभार जताया और खिलाडियों के बेहतर भविष्य की कामना की, जिससे लखनऊ का नाम योगा के क्षेत्र में प्रदेश में एक विशेष पहचान बने. एसोसिएशन के सचिव ने कहा कि प्रदेश सरकार के सहयोग से योगा के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश पूरे देश में अपना नाम रोशन करेगा.