सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रन से हराया

कोलकाता: IPL- 10 के 14वें मैच में दो बड़ी टीमों के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में मुकाबला हुआ, जिसमें आत्मविश्वास से भरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने आईपीएल चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रन से हरा दिया. कोलकाता की ओर से रखे गए 173 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 155 रन ही बना पाई. हैदराबाद को दो जीवनदान (रॉबिन उथप्पा और मनीष पांडे) देना महंगा पड़ा, क्योंकि कोलकाता ने इसका भरपूर फायदा उठाते हुए बड़ा स्कोर बना लिया था. उथप्पा और पांडे ने ही सर्वाधिक स्कोर बनाए.

केकेआर के रॉबिन उथप्पा और मनीष पांडे का किस्मत ने भी भरपूर साथ दिया. टॉप स्कोरर रहे उथप्पा पहली ही गेंद में उस समय बच गए थे, जब अंपायर ने उन्हें कैच आउट नहीं दिया, जबकि गेंद उनके बल्ले से लगकर गई थी. मनीष पांडे दूसरे टॉप स्कोरर रहे. उन्होंने 35 गेंदों में 46 रन ठोके. उनको भी लाइफ मिली, जब कीपर नमन ओझा उनकी स्टंपिंग का चांस छोड़ दिया.

केकेआर का पहला विकेट 10 रन पर ही गिर गया. पिछले मैच में 18 गेंदों में तीन छक्कों और चार चौकों की मदद से 37 रन बना चुके सुनील नरेन इस बार 6 रन ही बना पाए और भुवनेश्वर कुमार ने उनको बोल्ड कर दिया. गौतम गंभीर ने 16 गेंदों में 15 रन बनाए. उनको स्पिनर राशिद खान ने बोल्ड किया. गंभीर ने उथप्पा के साथ दूसरे विकेट के लिए 30 रन जोड़े. उथप्पा ने गंभीर के आउट होने के बाद मनीष पांडे के साथ तीसरे विकेट के लिए 77 रनों की अहम साझेदारी की. पांडे ने यूसुफ पठान के साथ भी 36 रन जोड़े. कोलकाता ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 172 रन बनाए. यूसुफ पठान (21) नाबाद रहे. रॉबिन उथप्पा ने 39 गेंदों में 68 रन (5 चौके, 4 छक्के) बनाए. उनको बेन कटिंग ने पैवेलियन भेजा. मनीष पांडे ने 46 रन बनाए. उन्होंने 35 गेंदों का सामना किया और तीन चौके व दो छक्के लगाए. भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट चटकाए.

हैदराबाद की ओर से युवराज सिंह ने 26 रन (16 गेंद, 2 चौके, 2 छक्के), तो डेविड वॉर्नर ने भी 26 रन ही बनाए. उनको 22 रन पर जीवनदान भी मिला था, जब उथप्पा ने स्टपिंग मिस कर दी थी. शिखर धवन 23 बनाकर यूसुफ पठान का शिकार बने. हैदराबाद ने पहले पांच ओवरों में लगभग आठ के रेट से रन बटोरे, जबकि छह से दस ओवर के बीच में स्कोरिंग रेट बेहद कम चार का ही रहा. इस प्रकार वह पूरे मैच में रनगति के मामले में पीछे रही और अंत में हार गई. कोलकाता ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 172 रन बनाए थे.