भवनेश्वर: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि चुनाव में हार के लिए इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) को जिम्मेदार ठहराना चुनाव आयोग के अनादर की तरह है। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भुवनेश्वर में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के दौरान संवाददाताओं से कहा कि शाह ने कहा है कि लोगों के साथ अपने असाधारण जुड़ाव के चलते नरेंद्र मोदी आज के समय में सबसे लोकप्रिय नेता हैं।

शाह ने कहा, चुनाव में हार के लिए इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों को जिम्मेदार ठहराना चुनाव आयोग के अनादर की तरह है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां एक रोडशो किया जिस दौरान वह कई स्थान पर सुरक्षा घेरा तोड़कर आम जनता से मिले। मोदी यहां भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी में हिस्सा लेने के लिए यहां पहुंचे थे।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक ऐसे समय में हो रही है जब भाजपा ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जबर्दस्त जीत दर्ज की है, साथ ही गोवा और मणिपुर में सरकार बनाने में सफल रही है। ओडिशा के भुवनेश्वर में 15 और 16 अप्रैल को भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हो रही है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, सभी भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्रियों समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे।

पिछले महीने उड़ीसा के स्थानीय निकाय चुनाव में मिली जीत के बाद भाजपा ने भुवनेश्वर में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक करने का फैसला किया है। भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व को लगता है कि 2019 में लोकसभा और विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत के लिए अभी से तैयारी शुरू की जानी चाहिये। पार्टी ओडिशा और पश्चिम बंगाल पर विशेष ध्यान दे रही है।

ओडिशा में साल 2000 से बीजद प्रमुख और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के नेतृत्व में सरकार है और भाजपा को लगता है कि ओडिशा में सरकार विरोधी रुख का उसे लाभ मिल सकता है क्योंकि कांग्रेस वहां कमजोर हुई है। प्रधानमंत्री मोदी के यहां आगमन पर शानदार स्वागत की तैयारी की गई है और हवाई अड्डे से राजभवन तक कई स्थानों पर उनके स्वागत की योजना बनाई गई है।