भोपाल: मध्य प्रदेश की भिंड सीट पर आज उपचुनाव हो रहे हैं. यहां की अटेर सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार हेमंत कटारे पर हमला हुआ है. पत्थरबाजी की खबरें भी हैं और यह आरोप है कि कांग्रेस उम्मीदवार पर गोली भी चलाई गई है.

हेमंत ने कहा कि चुनाव अधिकारी, बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता बूथ कैपरिंग करने में लगे हैं. कटारे का कहना है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हमला हुआ है. उन्होंने कहा कि उनपर गोली चलाई गई है. उन्होंने कहा कि जब हम वहां पहुंचे तो हमें भाग जाने को कहा गया और जान से मारने की धमकी दी गई. कई लोग घायल हुए हैं. कटारे ने कहा कि पुलिस को फोन करने पर भी कुछ नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि कोई शिकायत सुनने को तैयार नहीं है.

कटारे ने कहा कि अर्धसैनिक बलों के हथियार छीनने की कोशिश तक की गई है. उन्हें भी घायल कर दिया गया है. बाहरी गुंडे को बुलाकर बूथ कैपरिंग को अंजाम दिया जा रहा है.

कटारे के ड्राइवर का कहना है कि बूथ कैपरिंग की खबरों के बाद हम वहां जा रहे थे तब गांव वालों ने घेर लिया और हमला किया. हम किसी तरह से जान बचाकर भागे. बाद में यहां पर दंगा विरोधी दस्ते को तैनात किया गया है.

बता दें कि देश के नौ राज्यों में एक लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए रविवार को वोट डाले जा रहे हैं. भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वोटिंग हो रही है.इसके बाद भी जम्मू कश्मीर के बडगाम में हमलावरों ने पेट्रोल बम से हमला कर वोटिंग को प्रभावित करने की कोशिश की, लेकिन स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है.