लखनऊ: फैशन की दुनिया में अपने कदम जमाने को तैयार एमिटी स्कूल आॅफ फैशन टेक्नोलाॅजी के अंतिम सत्र के छात्रांे ने प्रोफेशनल जगत में कदम रखने से पूर्व अपनी क्षमता और तैयारियों का अंतिम जायजा लिया। एमिटी विश्वविद्यालय के फैशन टेक्नोलाॅजी स्कूल द्वारा आयोजित फैशन-शो ‘ग्रेजुएशन डिजाइन कलेक्शन-2017’ में फैशन टैक्नालाॅजी के अंतिम सत्र के प्रशिक्षुओं द्वारा डिजाइन परिधानों को पहनकर छात्र-छात्राओं ने रैम्प पर कैटवाॅक किया और फैशन के रंग बिखेरे।

छात्रों को फैशन के व्यवसायिक पहलू परिचित कराने के लिए आयोजित इस कार्यक्रम में जहां छात्रों को फैशन वल्र्ड की व्यावसायिक प्रतिस्पद्र्धा में शामिल होने से पहले अपनी क्षमता और प्रतिभा परखने का मौका मिला वहीं उनके डिजाइन किए परिधानों के प्रदर्शन हेतु मंच भी उपलब्ध हुआ।

ग्रेजुएशन डिजाइन कलेक्शन-2017 के लिए युवा डिजाइनरों ने बाजार की जरूरतों और संभावनाओं को टटोलने के मार्केट सर्वे से लेकर उपभोक्ता की जरुरतों और फैशन के चलन के अनुरुप परिधानों का डिजाइन तैयार किया। डिजाइनों पर आधारित वस्त्र तैयार करने के लिए उसकी थीम सहित रंगों, पैटर्न, फैब्रिक और सभी जरूरी पहलुओं का उन्होने सावधानी से चयन किया।

फैशन शो में आकृति खुराना, आमिनी अग्रवाल, आकाक्षा सिंह, निकिता रोज, तन्वी अग्रहरी, अंजली सिंह, नैन्सी रस्तोगी, सुप्रियम साहु, रवि गुप्ता, फैज अली, सौम्या, मेघा, समीक्षा, साक्षी, मानसी, काव्या, माहविश, सिमरन, रागिनी, त्रिषा और जैनब इकबाल ने अपने उिजाइन किए वस्त्रों का प्रर्दशन किया।

एमिटी स्कूल आॅफ फैशन टेक्नोलाॅजी की तरफ से इन युवा डिजाइनरों को प्रोत्साहन देने के लिए अवार्ड्स भी दिये गये जिसमें बेस्ट रेडी टू वियर अवार्ड के लिए सिमरन मट्टा, बेस्ट कन्सट्रक्टिव गारमेन्ट्स अवार्ड के लिए जैनब इकबाल, बेस्ट फोटोशूट के लिए फैज अली, बेस्ट पोर्टफोलियो के लिए रवि गुप्ता, बेस्ट कलेक्शन के लिए काव्या मेहरोत्रा को पुरस्कृत किया गया। वहीं बेस्ट कलर काॅआर्डिनेशन के लिए त्रिषा, मोस्ट इनोवेटिव कान्सेप्ट के लिए मेघा खोसला को पुरस्कृत किया गया।

इस मौके एमिटी स्कूल आॅफ फैशन टैक्नाॅलाजी की निदेशिका पूजा वर्मा एवं विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष, शिक्षकगण व बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।