लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने किसानों की कर्ज माफी पर प्रदेश सरकार की सराहना की। प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक ने कहा कि भाजपा ने चुनाव में वादा किया था कि कैबिनेट की पहली बैठक में किसानों का फसली ऋण माफ होगा और आज योगी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में ही ऐतिहासिक फैसला लेते हुए किसानों का कर्ज माफ किया गया।

श्री पाठक ने कहा कि भाजपा का लोक कल्याण संकल्प पत्र ही सरकार का ऐजेण्डा है। करोड़ो किसानों को सीधा लाभ पहुंचाते हुए 1 लाख रूपये का फसली ऋण माफ किया गया वहीं 07 लाख किसानों का एनपीएफ भी माफ करके बदहाली की कगार पर पहुंच चुके किसानों को योगी सरकार ने बड़ी राहत दी है। किसानों का बिचैलियों से मुक्ति, पांच हजार गेहूॅ क्रय केन्द्र, 80 लाख मीट्रिक टन गेहूॅ खरीद का लक्ष्य, गेहूॅ का समर्थन मूल्य 1625 तथा गेहूॅ खरीद का पैसा सीधा किसान के खाते में भेजने की व्यवस्था करके योगी सरकार ने अभूतपूर्व काम किया है, इससे किसानों की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। किसान मजबूत होगा तो प्रदेश भी मजबूत होगा।
उन्होंने कहा कि जिस प्रकार योगी सरकार ने नई उद्योग नीति लाने की पहल की है उसके अमल में आने के साथ ही रोजगार के लिए पलायन रूकेगा। युवा अपने माॅ-बाप परिवार के साथ रहकर ही जीवकोपार्जन की व्यवस्था कर सकेगा। एंटी रोमियों दल की सराहना और पुलिस को अनावश्यक पूंछताछ से रोकने की सख्त हिदायत ने प्रदेश सरकार के मंसूबे जाहिर कर दिए है कि अनावश्यक कोई परेशान नहीं किया जाएगा और लड़कियों को परेशान करने वाला बख्सा भी नहीं जाएगा। सबका साथ-सबका विकास की अवधारणा से आगे बढ़ रही है प्रदेश सरकार।