धर्मशाला। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट के दूसरे दिन रविवार को भारतीय टीम 248 रन बनाने में 6 विकेट गंवा चुकी है. दूसरे सत्र तक दो विकेट पर 153 रन बनाकर मजबूत नजर आ रही भारतीय टीम ने तीसरे सत्र में 4 विकेट गंवाए. यह चारो विकेट नेथन लॉयन ने लिए. रिद्धिमान साहा 10 और रवींद्र जडेजा 16 रन बनाकर नाबाद हैं. भारत अभी भी पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया से 52 रन पीछे है.

भारतीय पारी में मुरली विजय (11) और लोकेश राहुल (60) ने 21 रन ही जोड़े थे कि विजय जोश हाजलेवुड की गेंद पर विकेट के पीछे मैथ्यू वेड के हाथों लपके गए. इसके बाद राहुल ने चेतेश्वर पुजारा (57) के साथ मिलकर भोजनकाल तक टीम के स्कोर को 64 तक पहुंचाया. राहुल और पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए 87 रन जोड़े और टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया.

सीरीज में चौथा अर्धशतक लगाने वाले राहुल इसे शतक में नहीं बदल सके और पैट कमिंस की ऊंची उठती गेंद हुक करने के प्रयास में डेविड वॉर्नर के हाथों लपके गए. राहुल ने 124 गेंदों की पारी में 9 चौके और एक छक्का लगाया. उनके आउट होने के बाद पुजारा का साथ देने आए रहाणे ने चायकाल तक 45 रन जोड़कर टीम का स्कोर 153 तक पहुंचाया. इस बीच, 55वें ओवर की तीसरी गेंद पर लगाए गए चौके के साथ ही पुजारा ने अपना अर्धशतक पूरा किया.

भारतीय टीम के लिए तीसरा सत्र खराब रहा. पुजारा ने टीम के खाते में चार रन ही और जोड़े थे कि 157 के कुल योग पर लॉयन ने उन्हें पीटर हैंड्सकॉम्ब के हाथों कैच आउट कराया. उन्होंने अपनी पारी में खेली गईं 151 गेंदों पर छह चौके लगाए. करुण नायर (5) भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और लॉयन की गेंद पर वेड के हाथों लपके गए.

नायर के बाद आए रविचंद्रन अश्विन (30) ने जरूर संघर्ष किया. उन्होंने रहाणे के साथ 49 रन जोड़े. जमती सी लग रही इस साझेदारी को भी लॉयन ने तोड़ा. रहाणे 216 के कुल योग पर पांचवें विकेट के तौर पर पवेलियन लौटे. लॉयन ने रहाणे के बाद अश्विन को भी जल्द ही पवेलियन की राह दिखा दी. लॉयन के अलावा ऑस्ट्रेलिया के लिए हेजलेवुड और कमिंस ने एक-एक विकेट लिया.