अकेले बस में बैठकर विमान तक पहुंचे

पटना: वरिष्ठ सांसद हुकुमदेव नारायण यादव परेशान हैं. उनकी परेशानी का कारण है मीडिया. खासकर टेलीविज़न चैनल से रविवार को पटना से दिल्ली आने के बाद लगातार फ़ोन आ रहे हैं. अगर खुद यादव की मानें तो पटना एयरपोर्ट से दोपहर को जब एक निजी एयरलाइन्स के विमान से दिल्ली आने के लिए एयरपोर्ट बिल्डिंग से एयरपोर्ट पर खड़े विमान तक जिस बस में लाया गया वो अकेले थे और एयरलाइन्स ने उन्हें बस में अकेले भेजकर अन्य यात्रियों को दूसरे बस से फ्लाइट तक भेजा. इस पर उसी विमान से यात्रा कर रहे वरिष्ठ पत्रकार संकर्षण ठाकुर ने ट्वीट किया.

दिल्ली पहुंचने के बाद जब हुकुमदेव नारायण यादव को इन ट्वीट्स के आधार पर फ़ोन आने लगे तो उन्होंने उल्टा सवाल करना शुरू किया. आखिर किसी ने उनके खिलाफ शिकायत की है या कोई मामला दर्ज हुआ है. बस में अकेले बैठने के सवाल पर भी उनका कहना था की ये एयरलाइन्स के कर्मचारियों का फैसला था न कि उनका. लेकिन संकर्षण ठाकुर का कहना है कि चूंकि हुकुमदेव फ्लाइट में देरी होने से उतेजित हो रहे थे, इसलिए एयरलाइन्स के कर्मचारियों ने उन्हें जल्दी बस में अकेले भेजकर अपना पल्ला झाड़ना उचित समझा. हालांकि ठाकुर समेत कुछ यात्रियों ने इस बात पर आपत्ति जरूर जाहिर की कि यादव के ऊपर इतनी मेहरबान क्यों?

पटना एयरपोर्ट देश के उन गिने-चुने एयरपोर्ट में से एक है. जहां एरोब्रिज की सुविधा नहीं हैं इसलिए विमान तक जाने के लिए यहां अभी भी बस सर्विस चलायी जाती है. हालांकि आगमन पर विमानों की लैंडिंग इस तरह कराई जाती है जिससे टर्मिनल तक पैदल लोग आराम से जा सके.