लखनऊ: नवरात्र पर निर्वाध बिजली आपूर्ति, गेहूॅ क्रय केन्द्रों पर किसानों के लिए समुचित व्यवस्थाएं, गन्ना किसानों के भुगतान की तैयारियों के निर्णय पर भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश सरकार को साधुवाद दिया। प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक ने कहा कि स्वच्छता को मिशन बनाते हुए जिस तरह से सभी विभागों में शपथ दिलाई गयी और पुलिस थानों से लेकर सभी विभागों तक स्वच्छता अभियान चलाये जाने से प्रदेश सरकार ने प्रदेश की बदलती सूरत का आभास करा दिया है।

श्री पाठक ने कहा कि नवरात्र पर्व पर सभी शक्तिपीठों पर निर्वाध विधुतापूर्ति की घोषणा से प्रारम्भ हुई नई परम्परा भारतीय संस्कृति के प्रति सम्मान है। नवरात्र में भोर से लेकर देर रात तक श्रद्धालु शक्तिपीठों पर दर्शन के लिए पहुंचते है। लाइट न होने से श्रद्धालुओं को असुविधा होती है। निर्वाध बिजली की आपूर्ति करोड़ो दर्शनार्थियों को असुविधा से बचाएगी। इसके साथ ही गेहूॅ क्रय केन्द्रों के खोले जाने की घोषणा से किसानों को फसल का वाजिब दाम मिलने का रास्ता खुलेगा। साथ ही गेहॅू क्रय केन्द्रों पर पेयजल, शेड तथा शौचालय की व्यवस्था से किसानों को होने वाली परेशानियों को समाप्त किया जा सकेगा।

प्रदेश महामंत्री ने कहा कि उ0प्र0 में पिछले 15 वर्षो की सत्ता और शासन लूटो, मौज करो के सिद्धान्त पर काम करती थी। जिससे सत्ता और शासन जनता के प्रति जबावदेही से विमुख होकर अपराधियों और भ्रष्टाचारियों की पोषक बनी रही। प्रदेश की जनता ने मुक्तहस्त से भाजपा को आशीर्वाद देकर प्रदेश की बागडोर सौंपी है। अवैध पशु कटान को लेकर किये जा रहे कार्यो की सराहना करते हुए कहा कि कुछ लोग इसे भी राजनीतिक मुद्दा बना रहे है। अवैध पशु कटान रोकने से व्यापार कैसे प्रभावित होगा? आज प्रदेश सरकार के हर मंत्री ने अपनी कार्यप्रणाली से सीधा संदेश दिया है, कि भ्रष्टाचार से मुक्त जबावदेह सरकार मोदी जी की अपेक्षाओं के अनुरूप उत्तम प्रदेश बनाने के लिए कमर कस चुकी है।

श्री पाठक ने कहा कि नौकरियों में धांधली के आरोप वाली सभी भर्तियों पर रोक लगाकर, नकल माफियाओं के खिलाफ सख्त रूख अख्तियार कर, किसानों के कर्ज माफी का होकवर्क शुरूकर, लोक निर्माण विभाग के कार्यो की समीक्षा प्रारम्भ कर, महिला सम्मान के लिए पुलिस की मुस्तैदी से महिलाओं, युवाओं, बेरोजगारों, किसानों को न्याय दिलाने की ओर सरकार बढ़ रही हैं। प्रदेश सरकार को उत्तम प्रदेश बनाने की दिशा में बढ़़ने के लिए बधाई।