सुलतानपुर। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनते ही प्रशासन ने अवैध रूप से चल रहे बूचड़खानों पर प्रतिबन्ध लगाना शुरू कर दिया है। प्रशासन की इस कार्यवाही से अवैध कारोबारियों में हड़कम्प मच गया है।

बल्दीराय तहसील क्षेत्र के हरौरा, देहली, बघौना, वल्लीपुर, पारा, रसूलपुर, इसौली, मथाना कुमासी, ससौंवा, बल्दीराय आदि कस्बों में साप्ताहिक बाजारों में वर्षो से अवैध रूप से बूचड़खानों का संचालन हो रहा था किन्तु प्रदेश में योगी सरकार के आते ही यह बूचड़खाना अब बन्द होने की कगार पर पहुंच गया है। थाना इंचार्ज के.बी. सिंह ने अपने हमराही सिपाहियों के साथ क्षेत्र में चल रहे अवैध बूचड़खानों के ऊपर प्रतिबन्ध लगा दिया। थाना इंचार्ज श्री सिंह ने बताया कि क्षेत्र की बाजारों में चल रहे अवैध बूचड़खाने अब बिना लाइसेंस के नहीं चलने पायेगें अगर क्षेत्र में कोई भी बूचड़खाना अवैध रूप से चलता मिला तो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

बल्दीराय पुलिस ने इसौली निवासी इरफान, मोनू और नौसाद को गो वंश तस्करी करते पकड़ने का दावा किया है। जबकि परिजनों ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने सभी को अलग-अलग स्थानों से उठाकर गो तस्करी में जेल भेज दिया है।