गंजमुरादाबाद( उन्नाव): जमीन के विवाद में सोमवार दोपहर होली के दौरान खूनी संघर्ष हो गया। ग्राम प्रधान पक्ष और विरोधी पक्ष में जमकर लाठियॉ चटकीं। दोनों पक्षों की तीन युवतियों सहित कुल एक दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये । एक घायल को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है । पुलिस ने दोनों पक्ष की ओर से मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही शुरू कर दी है । मामला बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सिरधरपुर का है।

बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सिरधरपुर में ग्राम प्रधान ऊषा देवी और जयपाल सिंह के मकान आमने सामने हैं। इन दोनों में लम्बे अरसे से सहन को लेकर विवाद चल रहा है । सोमवार को जयपाल सिंह के दरवाजे पर बैठकर कुछ लोग दारू के नशे में गाली गलौज कर रहे थे। जब ग्राम प्रधान पति आशाराम ने गाली गलौज करने से मना किया तो जयपाल सिंह अपने भाइयों के साथ ग्राम प्रधान के घर पर लाठी जंडों से लैस होकर धावा बोल दिया।

देखते ही देखते दोनों पक्षों में लाठियॉ चटकने लगीं। ग्राम प्रधान पति आशाराम , उनकी पुत्रियॉ प्रीती 22, प्रतिभा 20 तथा प्रियंका 17, उनके भाई राम जीवन और राम खेलावन तथा चचेरे भाई रामबाबू पुत्र मिट्ठू घायल हो गये। जबकि दूसरे पक्ष के जयपाल सिंह पुत्र विजय सिंह उनके भाई जयनारायण , जय मोहन और नन्हे सिंह घायल हो गये।

इस दौरान जयपाल सिंह की ओर से तीन हवाई फायर कर दहशत फैलाने का भी प्रयास किया ।सुचना पाकर पहुंची डायल 100 के फोर्स ने दोनों पक्षों को हिरासत में ले लिया। घायलों को बांगरमऊ स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है जिसमें राम सजीवन को गंभीर दशा को देखते हुए चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। दोनों पक्षों की ओर से क्रॉस मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही आरम्भ कर दी है ।इस संदर्भ मे कोतवाली प्रभारी भूपेन्द्र राठी ने बताया कि दोनों पक्षों में लम्बे समय से जमीनी विवाद चल रहा है । जिससे आज ये विवाद खूनी संघर्ष में बदल गया ! दोनों पक्षों की ओर से मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।